logo-image

'ये संस्कार हैं क्या अपने...मैं हवन में आहुति दे दूंगा', मिमिक्री मामले पर राज्य सभा में बोले उपराष्ट्रपति धनखड़

बुधवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने मिमिक्री मामले पर कांग्रेस से कई सवाल पूछे. साथ ही उन्होंने उपराष्ट्रपति पद की गरिमा को ठेस पहुंचाने पर भी अपनी नाराजगी जताई.

Updated on: 20 Dec 2023, 02:45 PM

highlights

  • मिमिक्री मामले में बोले उपराष्ट्रपति धनखड़
  • मैं हवन में आहुती दे दूंगा- जगदीप धनखड़
  • मैं अपनी परवाह नहीं करता- उपराष्ट्रपति

नई दिल्ली:

Jagdeep Dhankhar on Mimicry Row: राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति की मिमिक्री के मामले में बुधवार को सदन में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी सांसदों ने उपराष्ट्रपति के अपमान का आरोप लगाया तो वहीं राज्यसभा में सभापति जगदीप धनखड़ भी इस मामले में आहत नजर आए. उपराष्ट्रपित के अपमान को लेकर बीजेपी सांसदों ने करीब एक घंटे तक खड़े होकर राज्यसभा की कार्यवाही में भाग लिया. इस दौरान सभापति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस और राहुल गांधी को लेकर कई बातें कहीं. बता दें कि मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद कल्याण बनर्जी ने सदन के बाहर राज्यसभा के सभापति और उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर मजाक बनाया था. इस दौरान तमाम सांसद वहां खड़े नजर आए और राहुल गांधी मोबाइल से इसकी वीडियो बनाते देखे गए.

ये भी पढ़ें: Delhi Metro: साड़ी फंसने से महिला की मौत मामले पर DMRC का बड़ा कदम , 15 लाख मुआवजा और बच्चे की पढ़ाई का भी जिम्मा

राज्यसभा में क्या बोले उपराष्ट्रपति खड़गे

बुधवार को राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन में कांग्रेस से वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह से कहा, "आप अनुभवी नेता हैं, आप मेरी बात, मेरी पीढ़ा नहीं सुनना चाहते?... आप कहते हो, 138 साल पुरानी पार्टी हो, क्या हुआ आपको सब पता है." उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा कि, "आपकी चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है... खड़गे जी की चुप्पी मेरे कानों में गूंज रही है. वो विपक्ष के नेता है.. कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. सबको पता है क्या कुछ हो रहा है." धनखड़ ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना कहा कि, "आपको अंदाजा होना चाहिए कि यदि कोई व्यक्ति वीडियोग्राफी कर आनंद लेता है. एम्पलीफाई करता है...ये संस्कार हैं क्या अपने. अब हम यहां तक आ गए?"

ये भी पढ़ें: IPL 2024 Auction में गेंदबाजों का रहा जलवा, 72 बिके खिलाड़ियों में इतने रहे बॉलर्स, जानें इनपर कितना खर्च हुआ पैसा

"मैं पूरी आहुती दे दूंगा हवन में"

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा कि, "जगदीप धनखड़ की कितनी बेइज्जती करो मुझे कोई चिंता नहीं है, भारत के उपराष्ट्रपति की, किसान समाज की, मेरे वर्ग की...मैं पूरी आहुति दे दूंगा हवन में. मैं खुद की परवाह नहीं करता." राज्यसभा के सभापति धनखड़ ने कहा कि, "मेरी बेइज्जती कोई करता है मैं सहन करता हूं, खून की खूंट पीता हूं. पर मैं ये बर्दाश्त कभी नहीं करूंगा मेरे पद की गरिमा मैं सुरक्षित नहीं रख पाया. इस सदन की गरिमा को सुरक्षित रखना मेरा काम है. इस पद की गरिमा रखना मेरा काम है." 

ये भी पढ़ें: बैंकों को RBI का अलर्ट, पुराना कर्ज चुकाने के लिए नया लोन देने पर लगाया ताला!