BREAKING NEWS
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

सऊदी से पति ने फोन पर पत्नी को दिया तीन तलाक, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

आईएनएस  |   Updated On : August 04, 2019 05:38:48 PM
Husband gave triple talak to wife on phone from Saudi police reports

Husband gave triple talak to wife on phone from Saudi police reports

ख़ास बातें

  •  फोन पर पति ने दिया तीन तलाक
  •  सऊदी अरब से दिया तीन तलाक
  •  पीड़िता ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

नई दिल्ली:  

कुशीनगर पुलिस ने कथित तौर पर सउदी अरब से पति द्वारा फोन पर अपनी पत्नी को तीन तलाक देने का एक मामला दर्ज किया है. यह घटना तीन तलाक बिल के पास होने के तीन दिन बाद घटित हुई है. रिपोर्ट के अनुसार, पीड़िता के पिता ने थाने में शनिवार को एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत के आधार पर कुशीनगर जिले के निबुआ नौरंगिया पुलिस स्टेशन में मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार सुरक्षा) अधिनियम 2019 के धारा 4 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

यह भी पढ़ें -दिल्ली में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, आश्वासन के बाद काम पर लौटे चिकित्सक

कुशीनगर जिले के निबुआ नौरंगिया पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले गांव शोभा छपरा के निवासी तरबुद्दीन का बेटा व आरोपी अब्दुल रहीम ने फोन पर बुधवार को फातिमा खातून (25) को तीन बार तलाक कह कर फोन काट दिया. अहमद अली की बेटी फातिमा की शादी अब्दुल से साल 2014 में हुई थी. शादी के चार महीने बाद ही वह काम के सिलसिले में सऊदी चला गया और छुट्टियों में घर आता था. घर आने के बाद फातिमा के प्रति उसका व्यवहार ठीक नहीं था. यहां तक कि पीड़िता को उसके परिवार वाले भी तंग करते थे.

यह भी पढ़ें -अलर्ट पर मुंबई-गुजरात, नासिक में 5 अगस्त तक स्कूल बंद, रेल सेवाएं बाधित, नावों से 400 लोगों को बचाया 

पीड़िता के पिता ने कहा, "बुधवार को मेरी बेटी घर के काम में लगी थी, तभी उसका ससुर तरबुद्दीन घर आए और बेटी को यह कह कर फोन पकड़ा दिया कि अब्दुल उससे बात करना चाहता है और उसके बाद अब्दुल ने फातिमा को तीन तलाक कह कर फोन काट दिया.उन्होंने आगे कहा, "अब्दुल के पिता ने पंचायत बुलाई और मेरी बेटी से एक पेपर पर अंगूठा लगवाकर उसे डेढ़ लाख का चेक पकड़ा कर कहा शादी खत्म हो गई. कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक ने कहा, "पीड़िता के पिता की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है. मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार सुरक्षा) अधिनियम 2019 के धारा 4 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. हम मामले में शामिल सभी लोगों के बयान लेंगे और जांच करेंगे. हालांकि आरोपी सऊदी अरब में है, तो हम उसे उपयुक्त तरीके से नोटिस भेजेंगे."

First Published: Aug 04, 2019 05:38:48 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो