logo-image

अमित शाह ने दिया कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को चैलेंज, कहा- कश्मीर के ऊपर एक घंटे करके दिखाएं बात

अमित शाह ने दिया कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को चैलेंज, कहा- कश्मीर के ऊपर एक घंटे करके दिखाए बात

Updated on: 20 Nov 2019, 01:03 PM

नई दिल्ली:

शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में जम्मू-कश्मीर में सुधरते हालातों के बारे में बताया. जम्‍मू-कश्‍मीर को लेकर राज्‍यसभा में सदस्‍यों के सवालों का जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, एक भी व्‍यक्‍ति की मौत पुलिस की फायरिंग से नहीं हुई है. सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लगाए गए सारे प्रतिबंध 195 थानाक्षेत्रों से हटा लिए गए हैं. सभी स्‍कूल खुल चुके हैं. 10वीं और 12वीं के 90 प्रतिशत से अधिक छात्रों ने परीक्षा दी है. उन्होंने बताया कि पेट्रोल, डीजल, केरोसिन, एलपीजी और चावल की उपलब्धता पर्याप्त है. 22 लाख मीट्रिक टन सेब का उत्पादन होने की उम्मीद है. सभी लैंडलाइन खुले हैं.

यह भी पढ़ें: INX मीडिया केस: पी चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने मांगा ED से जवाब

इन आकंड़ों को पेश करते हुए उन्होंने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को चुनौती भी दे डाली. उन्होंने कहा, मैं गुलाम नबी आजाद को चैलेंज करता हूं कि वो मेरे द्वारा दिए गए आंकड़ों को गलत साबित करके दिखाएं. उन्होंने कहा, कांग्रेस नेता मेरे द्वारा दिए गए तथ्यों पर आपत्ति क्यों नहीं जताते. मैं चाहता हूं कि वह केवल एक घंटे मुझसे कश्मीर के मुद्दे पर बात कर लें.

अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, अमित शाह ने कहा, पहले विपक्ष के नेता कश्‍मीर में खून की नदियां बहाने की बात करते थे, लेकिन 5 अगस्‍त के बाद वहां किसी की भी मौत पुलिस की गोली से नहीं हुई है. जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात पूरी तरह सामान्‍य हैं. जम्‍मू-कश्‍मीर में दवाइयों की कमी नहीं है. वहां हालात सुधर रहे हैं. राज्‍य में मोबाइल मेडिसिन सेवा भी शुरू की गई है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में हाई वोल्टेज ड्रामा: शरद पवार के बाद शिवसेना भी करेगी प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

अमित शाह ने यह भी कहा, जिसे भी दवाइयों की कमी महसूस हो, मुझसे संपर्क करे. अमित शाह ने कहा, राज्‍य में यातायात की सुविधा सामान्‍य हो चुकी है. पिछले साल की तुलना में पत्‍थरबाजी की घटनाओं में भी कमी आई है. सारे अखबार, न्‍यूज चैनल वहां से संचालित हो रहे हैं. बैंकिंग व्‍यवस्‍था भी सुचारू रूप से चल रही है. सभी सरकारी दफ्तर और कोर्ट पूरी तरह खुले हुए हैं. सही समय आने पर इंटरनेट सेवा बहाल की जाएगी. राज्‍य में पहले की तरह दुकानें भी खुल रही हैं. लैंडलाइन सेवा बहाल की जा चुकी है.