logo-image

गुजरात में कांग्रेस को लगा झटका, अर्जुन मोढवाडिया ने थामा बीजेपी का हाथ

यात्रा से ठीक तीन दिन पहले सीनियर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

Updated on: 05 Mar 2024, 01:50 PM

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं और ये झटके ऐसे हैं कि कांग्रेस अंदर ही अंदर पूरी तरह से खोखली करती जा रही है. एक तरफ राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुजरात पहुंचने वाली है तो दूसरी तरफ कांग्रेस को गुजरात में झटका लगा है. यात्रा से ठीक तीन दिन पहले सीनियर कांग्रेस नेता और पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया ने बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के तीन विधायकों ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. 

कांग्रेस पर उठाया कई सवाल

आज यानी मंगलवार के दिन गुजरात के पार्टी कार्यालय में पूर्व विधायक अर्जुन मोढवाडिया, मुलु भाई कंदोरिया और अंबरीश डेर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. 12 बजे पार्टी कार्यालयों में तीनों नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई गई. तीनों नेता प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की अध्यक्षता में बीजेपी में शामिल हुए. आपको बता दें कि तीनों नेताओं ने कल यानी सोमवार को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. कांग्रेस छोड़ने से पहले अर्जुन मोढवाडिया ने कांग्रेस को खूब कोसा.पार्टी के कई फैसलों पर सवाल उठाए.

ये भी पढ़ें- 'मेरे लिए देश का हर परिवार सबकुछ है', तेलंगाना के संगारेड्डी में बोले PM मोदी

बीजेपी से लड़ सकते हैं चुनाव

उन्होंने आलोचना करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी द्वारा राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह का बहिष्कार करना सबसे बड़ी गलती थी. साथ ही पार्टी के ऊपर कई गंभीर सवाल भी उठाए. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव और उपचुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व नेता अर्जुन मोढवाडिया ने इतना बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी उन्हें उम्मीदवार बना सकती है. मोढवाडिया पूर्व में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर तीसरी बार विधानसभा चुनाव भी जीता है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी आज ओडिशा को देंगे 19,600 करोड़ रुपये की सौगात, कई विकास परियोजनाओं का करेंगे शुभारंभ