मोदी सरकार देशद्रोहियों को कुचलने के लिए बना रही 'रणनीति', वी मुरलीधरन ने किया इशारा

News State Bureau  |   Updated On : February 21, 2020 05:54:11 PM
मोदी सरकार देशद्रोहियों को कुचलने के लिए बना रही 'रणनीति', वी मुरलीधरन ने किया इशारा

पीएम मोदी और अमित शाह (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कुछ जगह पर लोग देशविरोधी नारेबाजी कर रहे हैं, बैनर लहरा रहे हैं. गुरुवार को बेंगलुरू में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ एक सभा का आयोजन किया गया था. इस रैली में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी भी पहुंचे थे. इस दौरान एक लड़की मंच पर आकर 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. जिसके बाद इस पर सियासी बयानबाजी शुरू हो गया.

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने बेंगलुरू में देशविरोधी नारा लगने को लेकर कहा, 'यह एक खतरे की घंटी है जिसमें सीएए के विरोध में पाकिस्तान समर्थन के नारे लग रहे हैं. सरकार जहरीले फन को कुचलने के लिए उचित कदम उठाएगी.'

ओवैसी ने नारा लगाने वाली लड़की को जमकर फटकार लगाई

बता दें कि जब असदुद्दीन ओवैसी की सभा में पाकिस्तान समर्थन के नारे लगे तो उन्होंने इस पर गुस्सा दिखाया. ओवैसी ने नारा लगाने वाली लड़की को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि बीजेपी को अब मौका मिल गया है कहने के लिए ओवैसी की रैली में देशविरोधी नारे लगे.

इसे भी पढ़ें:एक और महिला को लिया गया हिरासत में, 'कश्मीर मुक्ति' का बैनर लेकर प्रदर्शन में थी बैठी

ओवैसी ने आगे कहा कि अगर मुझे पता होता कि आयोजक ऐसे लोगों को बुलाए हैं तो मैं यहां कतई नहीं आता.

वारिस पठान ने दिए भड़काऊ बयान

हालांकि गुरुवार को AIMIM के विधायक वारिस पठान ने भड़काऊ बयान दिया था. 15 करोड़ बनाम 100 करोड़ की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि हम 15 करोड़ एक साथ आ जाए तो 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं.

संबित पात्रा ने वारिस पठान के जरिए ओवैसी को लपेटा

वारिश पठान के इस बयान के बाद बीजेपी हमलावार हो गई. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता संबित पात्रा ने आरोप लगाया कि ओवैसी ने लड़की का तो माइक छीन लिया, लेकिन अपने विधायक वारिस पठान का माइक क्यों नहीं छीना. वह मंच पर मौजूद थे और वारिस 15 मिनट तक बोलते रहे.

और पढ़ें:'पाकिस्तान जिंदाबाद' का नारा लगाने वाली युवती पर भड़के सोशल मीडिया यूजर्स

'कम्युनिस्ट और इस्लामिक गठजोड़ भारत के टुकड़े करना चाहते हैं'

वहीं बीजेपी के सोशल मीडिया हेड अमित मालवीय ने एक वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में अकबरुद्दीन ओवैसी, वारिस पठान और ओवैसी के मंच से अमूल्या नाम की लड़की पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाती दिख रही है. उन्होंने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि भारत इसी चीज के खिलाफ खड़ा है. कम्युनिस्ट और इस्लामिक गठजोड़ भारत के सामाजिक ताने-बाने के टुकड़े करना चाहता है.'

वहीं कांग्रेस नेता दिग्विजय और तेजस्वी यादव ने भी वारिस पठान पर कार्रवाई की मांग की है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि बीजेपी और एआईएमआईएम एक दूसरे के पूरक हैं. दोनों धार्मिक भावनाओं को फैलाकर नफरत पैदा करते हैं.

ओवैसी ने पठान पर की कार्रवाई

वहीं असदुद्दीन ओवैसी ने वारिस पठान पर कार्रवाई करते हुए उन्हें मीडिया से बातचीत करने पर रोक लगा दी है.

First Published: Feb 21, 2020 05:28:46 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो