logo-image

आसाराम का जेल से ऑडियो क्लिप हुआ वायरल, अपने साथियों को बाहर निकालने का किया दावा

जोधपुर जेल में रेप केस में उम्र कैद की सजा काट रहे आसाराम का जेल से एक ऑडियो वायरल हो रहा है।

Updated on: 28 Apr 2018, 05:13 PM

नई दिल्ली:

जोधपुर जेल में रेप केस में उम्र कैद की सजा काट रहे आसाराम का जेल से एक ऑडियो वायरल हो रहा है। आसाराम इस ऑडियो में जेल से जल्द बाहर आने और 'अच्छे दिन आने' की बात कह रहे हैं।

जोधपुर सेंट्रल जेल के डीआईजी विक्रम सिंह ने कहा, 'इस बात की जांच की जा रही है कि यह वीडियो कैसे वायरल हुआ है।'

अपने ही गुरूकुल की नाबालिग छात्रा के साथ रेप के आरोप में उम्र कैद की सजा काट रहे आसाराम का जोधपुर की सेंट्रल जेल से ऑडियो वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए ऑडियो के बाद एकबारगी जेल प्रशासन में भी हड़कंप मच गया।

आसाराम का जेल से ऑडियो वायरल होने के मामले में जेल डीआईजी विक्रम सिंह ने कहा कि कल आसाराम ने अपने साबरमती आश्रम में करीब 17 मिनट तक जेल एसटीडी से बात की थी। उन्होंने यह भी साफ किया कि कैदी को महीने में करीब 80 मिनट तक दो नंबर पर बात करने की अनुमति होती है।

और पढ़ेंः छत्तीसगढ़ के सुकमा में मुठभेड़ में 11 नक्सली ढेर, पुलिस ने किया दावा

विक्रम सिंह ने कहा, 'कैदियों को एक महीने में 80 मिनट के लिए किसी भी दो दिए गए नंबरों पर कॉल करने की इजाजत है। आसाराम ने साबरमती आश्रम में शुक्रवार को 6.30 बजे 'साधक' से बात की थी।'

उन्होंने बताया कि आसाराम को भी दो नंबर पर बात करने की अनुमति दी गई थी जिसके तहत आसाराम ने 120 रुपए जमा करवा रखे हैं। आसाराम ने साबरमती आश्रम में जेल एसटीडी से करीब 17 मिनट तक बात की थी।

हालांकि आसाराम की जिस नंबर पर बात हुई है, उसकी रिकॉर्डिंग भी उनके पास मौजूद है। इसके साथ ही अनुमति देने से पहले इन नंबरों की वेरिफिकेशन भी एटीएस से करवाई जाती है। विक्रम सिंह ने कहा कि आसाराम ने मोबाइल से ऑडियो वायरल नहीं किया है। फिर भी जेल प्रशासन इसकी जांच कर रहा है।

और पढ़ेंः मोदी-जिनपिंग मुलाकात: सीमा विवाद से लेकर आतंकवाद तक पर एक मत हुए भारत-चीन