logo-image

गोवा के उप मुख्यमंत्री सुदीन धावलिकर को कैबिनेट से हटाया गया

उपमुख्यमंत्री सुदीन धावलिकर के पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी था

Updated on: 27 Mar 2019, 02:22 PM

पणजी:

गोवा के उपमुख्यमंत्री और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) के नेता सुदीन धावलिकर को प्रमोद सावंत की अगुवाई वाले कैबिनेट से बुधवार को हटा दिया गया. उनके पास लोक निर्माण विभाग का प्रभार था. MGP और भाजपा के नेताओं के बीच बढ़ती कड़वाहट के बीच सावंत द्वारा अपने वरिष्ठतम मंत्री को हटाए जाने के बाद धावलिकर ने कहा कि रात को चौकीदारों ने MGP पर जो डकैती डाली है उससे गोवा के लोग स्तब्ध हैं.

गोवा के लोग यह देख रहे हैं और इस पर क्या करना है यह फैसला जनता लेगी. यह घटनाक्रम मंगलवार आधी रात को तीन MGP विधायकों में से दो के क्षेत्रीय पार्टी से अलग होकर भाजपा में शामिल होने के बाद सामने आया है. दो विधायकों में से एक दीपक पावस्कर को कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ दिलाए जाने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने इस बात की पुष्टि की है।

यह भी पढ़ें: गोवा के मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने जीता विश्‍वास मत, जानें पक्ष में मिले कितने वोट

गौरतलबा है कि गोवा की बीजेपी सरकार ने पिछले हफ्ते विधानसभा में बहुमत का दावा पेश किया था. मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने विश्‍वास मत हासिल कर लिया था. उनके पक्ष में 20 MLA ने वोट किया. हालांकि सरकार उस दौरान दावा कर रही थी कि उसके पास 21 विधायक थे, जिनमें बीजेपी के 12, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के 3 और महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी के 3 विधायक थे. वहीं अन्य 3 निर्दलीय विधायकों के समर्थन का दावा भी बीजेपी ने किया था.