logo-image

भारतीय सेना ने लिया बदला, पाक रेंजर्स की 4 चौकियां तबाह

भारतीय सेना ने बदले की कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की चार सैन्य चौकियों को तबाह कर दिया है।

Updated on: 30 Oct 2016, 07:39 AM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आश्वासन दिए जाने के बाद भारतीय सेना ने बदले की कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की चार सैन्य चौकियों को तबाह कर दिया है। 

सेना की तरफ से जारी बयान में बताया गया है कि कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना को जबरदस्त नुकसान हुआ है। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की तरफ से हो रही लगातार फायरिंग को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि सेना को पाकिस्तान की हर हरकत का करारा जवाब देने के लिए कहा गया है। राजनाथ सिंह ने कहा था कि हम देश का सिर नहीं झुकने नहीं देंगे।

शुक्रवार रात को कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में आतंकियों से मुठभेड़ में सेना के एक जवान शहीद हो गया था। पाकिस्तानी सैनिकों की तरफ से की जा रही फायरिंग की आड़ में घुसे आतंकियों ने भारतीय सैनिक के शव को क्षत विक्षत कर दिया था। इसके बाद सेना ने कहा था कि वह पाकिस्तान की इस हरकत का बदला लेंगे।

भारत की जवाबी कार्रवाई के बाद पाकिस्तानी रेंजर्स की हालत पस्त हो चुकी है। उन्होंने मदद के लिए पाकिस्तानी सेना से गुहार लगाई है। भारतीय सेना की अब तक की कार्रवाई में पाकिस्तान के 15 रेंजर्स मारे जा चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के मारे जाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है।