logo-image

राजस्थान से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार होंगे पूर्व PM डॉ. मनमोहन सिंह

कांग्रेस की तरफ से पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार होंगे.

Updated on: 10 Aug 2019, 06:18 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस की तरफ से पूर्व पीएम डॉ. मनमोहन सिंह राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए होने वाले उपचुनाव में उम्मीदवार होंगे. सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस ने डॉ. मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशी बनाने का फैसला किया है. इसी के साथ एक संक्षिप्त अंतराल के बाद डॉ. मनमोहन सिंह का राज्यसभा फिर से पहुंचना लगभग तय हो गया है.

यह भी पढ़ेंः विंग्स पर बादल रखकर हवाई जहाज ने की लैंडिंग, वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

सूत्रों का कहना है कि 13 अगस्त को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Dr. Manmohan Singh) जयपुर पहुंचकर नामांकन दाखिल करेंगे. मनमोहन सिंह कुछ समय पहले राजस्थान विधानसभा में विधायकों के एक कार्यक्रम के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे. इसके बाद से ही ये अटकलें शुरू हो गई थीं कि डॉ. मनमोहन सिंह इस बार राजस्थान से ही राज्यसभा पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ेंः अरुण जेटली हेल्थ UPDATES: बीजेपी नेता अरुण जेटली ICU में भर्ती, लेकिन हालत स्थिर: AIIMS

प्रधानमंत्री रहते हुए डॉ. मनमोहन सिंह असम से राज्यसभा सदस्य थे और गत 14 जून को उनका कार्यकाल पूरा हुआ था. वह 1991 से 2019 तक राज्यसभा के सदस्य रहे. राजस्थान भाजपा के अध्यक्ष रहे मदन लाल सैनी के निधन के कारण राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट के लिए उपचुनाव हो रहा है.