Flipkart के सीईओ बिन्नी बंसल ने दिया इस्तीफा, लगे थे यह आरोप

News State Bureau  |   Updated On : November 13, 2018 06:52:09 PM
Flipkart के सीईओ बिन्नी बंसल (ANI)

Flipkart के सीईओ बिन्नी बंसल (ANI) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

देश की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट (Flipkart) में बड़ा हेर-फेर देखने को मिला. मंगलवार को फ्लिपकार्ट (Flipkart) के सीईओ बिन्नी बंसल (Binny Bansal) ने अपने पद से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है. बंसल ने यह इस्तीफा अपने ऊपर लगे दुर्व्यव्हार के आरोपों के बाद दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बिन्नी ने यह फैसला अपने ऊपर लगे गंभीर निजी दुर्व्यवहार के आरोपों की जांच कर रही समिति के सामने पक्ष कमजोर नजर आने की स्थिति में दिया. यह जांच समिति फ्लिपकार्ट (Flipkart) और वॉलमार्ट (Wall Mart) की ओर से स्वतंत्र जांच के लिए नियुक्त की गई थी.

इससे पहले बंसल ने पूरी मजबूती के साथ आरोपों को खारिज किया था. इस पूरी जांच के दौरान बिन्नी ने जिस तरह से व्यवहार किया उससे उनका पक्ष कमजोर दिखा और पारदर्शिता का अभाव नजर आया. इसके बाद हमने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया.

और पढ़ें: Flipkart Big Diwali Sale: इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही बंपर छूट, जल्द करें हाथ से न छूट जाए मौका

वॉलमार्ट (Wall Mart) की ओर से जारी बयान में कहा गया है, 'बिन्नी बंसल ने आज फ्लिपकार्ट (Flipkart) समूह के सीईओ पद से तत्काल इस्तीफे की घोषणा की. बिन्नी कंपनी की सहस्थापना के वक्त से ही अहम हिस्सा रहे हैं, लेकिन हालिया घटनाक्रम को लेकर बिन्नी ने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया. उनका फैसला फ्लिपकार्ट (Flipkart) और वॉलमार्ट (Wall Mart) की तरफ से एक स्वतंत्र जांच के बाद आया है. उनपर व्यक्तिगत दुर्व्यहार का आरोप लगा था, जिसकी जांच चल रही थी.'

गौरतलब है कि कंपनी का वॉलमार्ट (Wall Mart) की ओर से अधिग्रहण किए जाने के महज 6 महीने बाद यह आश्चर्यजनक घटनाक्रम देखने को मिला है.

और पढ़ें: Flipkart The Big Billion Days Sale 2018 में 90 फीसदी तक की छूट

बता दें कि बिन्नी बंसल ने अपने पुराने मित्र सचिन बंसल के साथ मिलकर फ्लिपकार्ट (Flipkart) की स्थापना की थी, लेकिन सचिन ने कंपनी के बिकने के समय ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बिन्नी बंसल इस्तीफे के बाद कंपनी के बोर्ड में बरकरार रहेंगे या नहीं.

First Published: Nov 13, 2018 06:45:14 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो