logo-image

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अजीत डोभाल के नाम पर चल रहे हैं फर्जी ट्विटर अकाउंट

नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (National Security Advisor)और अजीत डोभाल ( Ajit Doval) के नाम बने इस ट्विटर अकाउंट से ट्वीट भी किया जाता है.

Updated on: 08 Nov 2021, 05:28 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (National Security Advisor) अजीत डोभाल ( Ajit Doval) के नाम से ट्वीटर पर दो ट्विटर अकाउंट चल रहे हैं. दोनों अकाउंट से एनएसए अजीत डोभाल का कोई संबंध नहीं है. नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर (National Security Advisor) और अजीत डोभाल (Ajit Doval) के नाम बने इस ट्विटर अकाउंट से ट्वीट भी किया जाता है. विदेश मंत्रालय को जब इस बात का पता चला तो फौरन इसका खंडन किया गया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने ट्वीट किया, "राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का ट्विटर पर कोई आधिकारिक खाता नहीं है." विदेश मंत्रालय ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और अजीत डोभाल  के नाम से चल रहे फर्जी ट्विटर अकाउंट चलाने वालों की जांच और कानूनी कार्रवाई करने की बात कही है.

गौरतलब है कि इस ट्विटर अकाउंट से सितंबर माह में भी ट्वीट किया गया था-"आज एक सर्वे कर रहा हूं, कितने % लोग POK वापस लेना चाहते है बताएं - 25% - 50% - 75% - 100%." देश के सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल का ये कथित ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.  ट्वीट के अनुसार, अजीत डोभाल ने पूछा है कि कितनी प्रतिशत जनता पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (POK) को भारत का हिस्सा बनते देखना चाहती है.

यह भी पढ़ें: दिल्ली का उपहार हादसा: अंसल ब्रदर्स को 7 साल की सजा

जिस अकाउंट से ये ट्वीट किया गया था उसके डीपी में अजीत डोभाल की तस्वीर है और बायो में अंग्रजी में लिखा है, "राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार". ये अजीत डोभाल का असली ट्विटर अकाउंट नहीं है. ये उनके नाम पर बनाया गया फर्जी अकाउंट है. इसके साथ ही, इस अकाउंट से कुछ बेहद विवादास्पद ट्वीट्स को लाइक या रिट्वीट किया गया है. अजीत डोभाल अपने अकाउंट से ऐसा करेंगे, ये मुमकिन नहीं लगता.