BREAKING NEWS
  • अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्र ने की आत्महत्या, गुस्साए छात्रों ने काटा बवाल- Read More »
  • नीतीश सरकार अब बिहार के इन जिलों में घर-घर पहुंचाएगी पवित्र गंगा जल- Read More »
  • सीबीआई के बाद अब ईडी ने भी पी चिदंबरम को किया गिरफ्तार- Read More »

भारतीय श्रद्धालुओं को वीजा न देने पर विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से जताई आपत्ति, जानें क्या है मामला

News State Bureau  |   Updated On : June 14, 2019 11:20:51 PM
विदेश मंत्री जयशंकर (फाइल फोटो)

विदेश मंत्री जयशंकर (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

भारतीय श्रद्धालुओं को वीजा न देने पर विदेश मंत्रालय (MEA) ने पाकिस्तान (Palkistan) से कड़ी आपत्ति जताई है. बता दें कि पाकिस्तान ने भारत के 87 श्रद्धालुओं को वीजा से मना कर दिया है. 7 जून को श्री गुरु अर्जन देव जी के शहादत दिवस पर होने वाले शहीदी जोर मेले के लिए श्रद्धालुओं ने वीजा के लिए अप्लाई किया था, जिसे पाकिस्तान सरकार ने नामंजूर कर दिया है.

सूत्रों के मुताबिक, 7 जून 2019 को शहीदी जोर मेला- श्री गुरु अर्जन देव जी के शहादत दिवस पर 87 तीर्थयात्रियों के जत्थे को शामिल करने के लिए पाकिस्तान सरकार ने वीजा देने से इनकार कर दिया. इस मुद्दे को लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान से विरोध जताया है. विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को बिना किसी रोक के तुरंत वीजा देने का आह्वान किया है.

गौलतलब है कि किर्गिस्तान के बिश्केक में हुए एससीओ समिट (SCo Summit) में आखिरकार भारत के पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) आमने-सामने आए गए. इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे का अभिवादन किया. एससीओ शिखर सम्मेल में पीएम मोदी (PM Modi) और इमरान खान ने एक-दूसरे से 7 अलग-अलग मौकों पर औपचारिक मुलाकात भी की.

First Published: Jun 14, 2019 11:19:16 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो