logo-image

EXCLUSIVE: JNU के प्रदर्शनकारी छात्रों ने की न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास से अभद्रता

हमारे सहयोगी चैनल के संवाददाता राहुल डबास को भी प्रदर्शनकारी छात्रों की अभद्रता का शिकार होना पड़ा.

Updated on: 19 Nov 2019, 06:54 PM

नई दिल्ली:

सोमवार को दिल्ली में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के छात्रों का फीस वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी रहा जिसकी वजह से दिल्ली वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. जेएनयू में छात्रों के इस प्रदर्शन को कवर करने गए हुए हमारे सहयोगी चैनल के संवाददाता राहुल डबास को भी प्रदर्शनकारी छात्रों की अभद्रता का शिकार होना पड़ा. न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास ने जैसे ही प्रदर्शनकारी छात्रों से उनके धरने की वजह और इस दौरान दिल्ली वासियों को हो रही दिक्कतों के बारे में सवाल कर लिया वो नाराज हो गए और न्यूज नेशन संवाददाता के साथ धक्का-मुक्की करने लगे. प्रदर्शनकारी छात्र पत्रकार द्वारा किए गए सवाल पर नाराज हो गए थे जिसके बाद उन्होंने न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास के साथ ये अभद्रता की.

जब इस बारे में न्यूज नेशन संवाददाता राहुल डबास से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मीडिया जब किसी धरना प्रदर्शन या फिर प्रोटेस्ट को कवर करने जाती है तो इस दौरान जब तक हम उनसे उनके मुताबिक सवाल करते तब तक तो वो हमें बड़ा सम्मान और तवज्जो देते हैं जबकि अगर इसके उलट हम उनसे धरना प्रदर्शन और इसकी वजह से होने वाली समस्याओं पर सवाल कर देते हैं तो वो हमसे नाराज हो जाते हैं और हम पर ही हमलावर हो जाते हैं. राहुल डबास ने ये भी बताया कि ऐसी घटनाएं संवाददाताओं के लिए नई बात नही है एक रिपोर्टर को इन सब बातों से आए दिन गुजरना पड़ता है.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में सरकार बनाने की जिम्मेदारी हमारी नहीं थी, बीजेपी छोड़कर भागी: संजय राउत

आपको बता दें कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) के छात्रों का फीस वृद्धि के खिलाफ धरना प्रदर्शन अभी भी जारी है. छात्रों के प्रदर्शन को देखते हुए ऐहतियातन केंद्रीय सचिवालय, उद्योग भवन और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. इससे पहले फीस बढ़ोतरी का विरोध करने की कड़ी में JNU के सैकड़ों छात्र-छात्राएं ने सोमवार को संसद भवन तक विरोध मार्च शुरू कर दिया. लगभग एक हजार छात्रों ने जेएनयू के गेट के बाहर लगाए गए पुलिस के बेरीकेड को तोड़ दिया. इस पर पुलिस से झड़प भी हुई. पुलिस बल जेएनयू छात्रों को रोकने की कोशिश की छात्रों को रोकने के लिए पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग करते हुए लाठियां भी भांजी.

यह भी पढ़ें-UPPCL के अधिकारी 3 अधिकारी खोलेंगे PF घोटाले के राज, जानिए क्या है वजह