BREAKING NEWS
  • कमलेश तिवारी हत्याकांड में आतंकी कनेक्शन पर डीजीपी का बड़ा बयान, बोले- किसी भी संभावना से इंकार नहीं- Read More »
  • कमलेश तिवारी हत्याकांडः 24 घंटे की ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाए जाएंगे तीनों आरोपी- Read More »
  • IND vs SA: पहले से ही तय थी दक्षिण अफ्रीका की धुनाई, दोहरे शतक पर जानें क्या बोले रोहित शर्मा- Read More »

PMC Bank Scam: ED ने राकेश वधावन, सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन जब्त की

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 11, 2019 10:13:24 AM
PMC Bank Scam: राकेश वधावन, सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन जब्त

PMC Bank Scam: राकेश वधावन, सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन जब्त (Photo Credit : फाइल फोटो )

दिल्ली:  

PMC Bank Scam: पीएमसी बैंक घोटाले (PMC Bank Scam) में HDIL के दो डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वधावन जमीन को जब्त कर लिया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने आरोपी राकेश वाधवन और सारंग वाधवन की 5 एकड़ जमीन को जब्त कर लिया है. मुंबई से सटे वसई इलाके में इस जमीन की कीमत 70 करोड़ रुपये के आस-पास है. HDIL के डायरेक्टर्स राकेश और सारंग वाधवन फिलहाल पुलिस की कस्टडी में है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 11th Oct: सोने-चांदी में उठापटक की आशंका, जानकारों से जानें आज क्या बनाएं रणनीति

बीजेपी के कारण हुआ घोटाला: राज ठाकरे
गुरुवार को मुंबई के सांताक्रूज में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे (MNS Chief Raj Thackeray) ने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी का निशाना साधा था. उन्होंने कहा, पीएमसी बैंक घोटाला बीजेपी के कारण हुआ है.

यह भी पढ़ें: ​​​​​Petrol Price Today 11 Oct: घर से निकल रहे हैं तो चेक कर लें आज के ताजा रेट, यहां मिल रहा है सस्ता पेट्रोल-डीजल

PMC खाताधारकों से मिली थीं वित्त मंत्री
गुरुवार को वित्त मंत्री (Finance Minister) निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) ने पंजाब एवं महाराष्ट्र कोऑपरेटिव (PMC) बैंक के खाताधारकों से मुलाकात की थी. बता दें कि ये खाताधारक भारतीय जनता पार्टी (BJP) के मुंबई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. वित्त मंत्री ने कहा है कि वित्त मंत्रालय का इस मामले से सीधा कोई भी लेना देना नहीं है. उनका कहना है कि रिजर्व बैंक (RBI) हालात पर नजर रखे हुए है. वित्त मंत्री ने कहा कि कोऑपरेटिव बैंक का काम RBI देखता है और RBI इस मामले को पेशेवर तरीके से सुलझाएगा.

यह भी पढ़ें: दुनिया की इस बड़ी रेटिंग एजेंसी ने भारत की GDP को लेकर जारी की चौंकाने वाली रिपोर्ट

जरूरी होगा तो संबंधित नियमों में संशोधन किया जाएगा
वित्त मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने मंत्रालय के सचिवों को मामले की जानकारी के लिए ग्रामीण विकास मंत्रालय और शहरी विकास मंत्रालय के साथ मिलकर काम करने के लिए कहा है. उन्होंने वित्त मंत्रालय के सचिवों से इस मामले का विस्तार से अध्ययन करने के लिए कहा है. कमियों को समझने के लिए RBI के प्रतिनिधि भी होंगे. अगर जरूरी होगा तो संबंधित नियमों में संशोधन किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अगर संशोधन से दुर्भावनाओं पर अंकुश लगाने में मदद मिलती है ताकि चीजों को रेग्युलेट करने में मदद मिलेगी. तो हम नियमों में बदलाव करना चाहेंगे.

First Published: Oct 11, 2019 08:53:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो