logo-image

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के निजी सचिव से ED ने की पूछताछ

ED के सूत्रों के मुताबिक केवीके पेरुमल से पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आयीं हैं

Updated on: 11 Sep 2019, 10:36 PM

नई दिल्‍ली:

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम के निजी सचिव के वी के पेरुमल से ED ने की पूछताछ. ED के सूत्रों के मुताबिक केवीके पेरुमल से पूछताछ के दौरान कई महत्वपूर्ण जानकारियां सामने आयीं हैं ईडी कल दोबारा उनसे पूछताछ कर सकती है. इसके पहले INX Media Case में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. सीबीआई कोर्ट ने अपना उन्हें 19 सितंबर तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  

इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की कस्टडी में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया. इसके साथ ही अब पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल ले जाया जाएगा. हालांकि पी. चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने इसका विरोध किया. कपिल सिब्बल ने अदालत में कहा कि सीबीआई को बताना होगा कि पी. चिदंबरम को न्यायिक हिरासत में भेजना क्यों जरूरी है?

सीबीआई ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने अदालत से कहा था कि उनके मुवक्किल ईडी के सामने सरेंडर करने के लिए तैयार हैं और उनके मुवक्किल को न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए. चिदंबरम की पैरवी करते हुए उनके वकील सिब्बल ने कोर्ट से कहा, 'जहां तक सीबीआई की बात है तो पी. चिदंबरम न्यायिक हिरासत में क्यों भेजा जाना चाहिए? सीबीआई सभी सवाल पूछ लिए हैं. चिदंबरम ईडी की कस्टडी में जाना चाहते हैं उन्हें न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए.'