logo-image

गांधी@150: दुबई में दी गई महात्मा गांधी को अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि, देखें Video

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती पर पूरे देश में श्रद्धांजलि दी दी गई. पीएम मोदी समेत तमाम दल के नेताओं ने बापू को याद करते हुए श्रद्धांजली दी.

Updated on: 03 Oct 2019, 12:07 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की 150वीं जयंती पर पूरे देश में श्रद्धांजलि दी दी गई. पीएम मोदी समेत तमाम दल के नेताओं ने बापू को याद करते हुए श्रद्धांजली दी. भारत समेत दुनिया भर में बुधवार यानी 2 अक्टूबर को बापू को याद किया गया. दुबई की विश्व प्रसिद्ध इमारत बुर्ज खलीफा बिल्डिंग (Burj Khalifa) में भी बापू को श्रद्धांजलि दी गई है.

महात्मा गांधी के जयंती पर इस बिल्डिंग में ना सिर्फ श्रद्धांजलि दी गई है बल्कि बुर्ज खलीफा बिल्डिंग को तिरंगे की रोशनी से जगमगाया गया. बिल्डिंग में बापू का चित्र भी उभरा.

वीडियो में देखा जा सकता है कि इमारत पूरी तरफ से तिरंगे में रंगा हुआ है. जिसमें महात्मा गांधी की तस्वीर नजर आ रही है. बीच- बीच में म्यूजिक बज रहा है.

इसे भी पढ़ें:Gandhi@150: हमारी सफलता से दुनिया चकित, पूरा विश्व दे रहा हमें सम्मान:पीएम मोदी

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में गगनचुंबी व विश्व की सबसे ऊंची इमारतों में से यह एक हैं. बुर्ज खलीफा बिल्डिगं को महात्मा गांधी के हर जयंती पर तिरंगे के रंग में सजाया जाता है.