logo-image

मनीष तिवारी ने पूछा- मिस्टर पीएम क्या आपकी सरकार में कुलभूषण को वापस लाने का संकल्प है

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि क्या उनकी सरकार में ये संकल्प है कि वो कुलभूषण जाधव को वापस ला सके।

Updated on: 26 Dec 2017, 09:52 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा है कि क्या उनकी सरकार में ये संकल्प है कि वो कुलभूषण जाधव को वापस ला सके।

उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान में फांसी की सजा मिली कुलभूषण जाधव को वापस लाने की कोशिश मोदी सरकार को करनी चाहिये।

जाधव भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी हैं और उन्हें पाकिस्तान के सैन्य कोर्ट ने मौत की सजा सुनाई है। पाकिस्तान ने उनपर जासूसी का आरोप लगाया है।

सोमवार को कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी ने पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में उनसे मुलाकात की। उनके परिवार वालों के निवेदन पर पाकिस्तान ने मुलाकात की अनुमति दी थी।

मनीष तिवारी ने अपने ट्वीट में पीएम मोदी को टैग करते हुए कहा, 'मिस्टर प्राइम मिनिस्टर इस भले आदमी को वापस लाने की जरूरत है। क्या आपकी सरकार में ये करने का संकल्प है कि जो कहें वो करें?'

उन्होंने अपने ट्वीट के साथ कुलभूषण जाधव की तस्वीर भी पोस्ट की है।

और  पढ़ें: LoC पार कर सेना ने तीन पाकिस्तानी जवानों को किया ढेरः खुफिया सूत्र

पाकिस्तान ने कुलभूषण को राजनयिक मदद देने के संबंध में कहा है कि इसपर विचार किया जाएगा। लेकिन साथ ही ये भी कहा है कि जाधव और उनके परिजनों की यह मुलाकात अंतिम नहीं है।

कुलभूषण को फांसी दिये जाने का विरोध करते हुए भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में अपील की थी जिसके बाद उनकी फांसी की सजा को रोक दिया गया था।

और  पढ़ें: गुजरात में रुपाणी की दूसरी बार होगी ताजपोशी, पीएम रहेंगे मौजूद