logo-image

बंगाल में हड़ताली डॉक्टर सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात को राजी, जगह का चयन बैठक के बाद

शनिवार देर रात तक सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात तक करने को तैयार नहीं डॉक्टर्स अब बातचीत को तो तैयार हो गए हैं.

Updated on: 16 Jun 2019, 10:15 AM

highlights

  • बैठक कर डॉक्टर तय करेंगे मुलाकात का स्थान.
  • शनिवार को ममता बर्नजी ने दिए थे झुकने के संकेत.
  • रविवार को गतिरोध समाप्त होने की संभावना.

नई दिल्ली.:

रविवार को सुबह आए नाटकीय घटनाक्रम के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों और सरकार के बीच विगत कई दिनों से जारी गतिरोध दूर होने के आसार नजर आ रहे हैं. शनिवार देर रात तक सूबे की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बात तक करने को तैयार नहीं डॉक्टर्स अब बातचीत को तो तैयार हो गए हैं. हालांकि मुलाकात की जगह का चयन बैठक के बाद करने की बात कही है. इस मसले पर 10 बजे एक बैठक आहूत की गई है. गौरतलब है कि शनिवार को ममता बनर्जी द्वारा सारी शर्तों को मानने की बात कहने के बावजूद गतिरोध कायम था.

यह भी पढ़ेंः Bihar: पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, चमकी बुखार की चपेट में आए 80 बच्चे

डॉक्टरों ने लगाया दीदी पर ईमानदार नहीं होने का आरोप
गौरतलब है कि एक इंटर्न की तीमारदारों द्वारा पिटाई के बाद हड़ताल पर गए डॉक्टरों और तृणमूल सरकार की तनातनी काफी बढ़ गई थी. हालांकि शनिवार देर रात डॉक्टरों ने भी अपना रुख नरम करने के संकेत दिए. इसके पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर डॉक्टरों की सभी मांगे मानने की घोषणा कर दी थी. यह अलग बात है कि हड़ताल खत्म कराने के लिए ममता दीदी द्वारा ईमानदार कदम नहीं उठाए जाने का आरोप लगा डॉक्टरों ने इसे सिरे से नकार दिया था.

यह भी पढ़ेंः ग्रामीणों ने अनूठी और देसी तरकीब के जरिए करंट से झुलसे व्यक्ति की बचाई जान, सभी रह गए दंग

मुलाकात की जगह का फैसला बैठक में
इसके चलते पहले आशंका जाताई जा रही थी कि हड़ताल रविवार को भी जारी रह सकती है. हालांकि देर रात जूनियर डॉक्टरों ने ममता से बातचीत करने पर सहमति जताई और कहा कि वे कब और कहां मिलेंगे इस बारे में निर्णय रविवार को लिया जाएगा. गौरतलब है कि शनिवार देर रात जूनियर डॉक्टरों के संयुक्त फोरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बातचीत के लिए तैयार होने की बात कही थी. विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि वे बैठक के लिए प्रस्तावित स्थान को लेकर अपने संगठन के फैसले का इंतजार करेंगे. अब इसी मसले को लेकर सुबह 10 बजे बैठक में फैसला किया जाएगा.