logo-image

गार्गी कॉलेज की घटना पर सीएम केजरीवाल ने जताई नाराजगी, कहा- दोषियों को कड़ी सजा मिले

केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा कि, गार्गी कॉलेज में हमारी बेटियों के साथ बदसलूकी बेहद दुखद और निराशाजनक है. इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता.

Updated on: 10 Feb 2020, 04:54 PM

नई दिल्‍ली:

आम आदमी पार्टी(आप) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को मांग की कि गार्गी कॉलेज की छात्राओं से दुर्व्यवहार करने वालों को सख्त सजा दी जानी चाहिए. उन्होंने कॉलेज में छात्राओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की. उन्होंने हिंदी में ट्वीट करते हुए इस घटना को 'दुखद और निराशाजनक' बताया. महिला कॉलेज की छात्राओं से कथित रूप से दुर्व्यवहार, हाथापाई और उनका यौन उत्पीड़न किया गया था.



उन्होंने ट्वीट किया, गार्गी कॉलेज में हमारी बेटियों के साथ बदसलूकी बेहद दुखद और निराशाजनक है. इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. दोषियों को पकड़ कर सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए. और ये सुनिश्चित हो कि हमारे कॉलेजों में पढ़ने वाले बच्चे सुरक्षित हों.

दिल्ली यूनिवर्सिटी से सबद्ध और साउथ कैंपस में स्थित महिला कॉलेज की छात्राओं ने आरोप लगाया था कि छह फरवरी को कॉलेज के वार्षिकोत्सव रेवेरी के तीसरे दिन कुछ आदमी शराब पीकर कथित रूप से कॉलेज में घुस आए और उन्होंने छात्राओं से मारपीट की, उनसे छेड़खानी की और उनका यौन उत्पीड़न किया.

यह भी पढ़ें-आरक्षण पर SC के फैसले को लेकर उच्च स्तर पर विचार कर रहीं हैं विरोधी पार्टियां

कांग्रेस नेता सुष्मित देव ने की निंदा
गार्गी कॉलेज मामले पर कांग्रेस नेता सुष्मिता देव केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि 'ये तय है कि HRD मंत्रालय कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा. सरकार, HRD मंत्रालय का मैसेज है उन लोगों को जो यूनिवर्सिटी में आक्रमण कर रहे हैं कि आप करते जाइए आपके खिलाफ कोई एक्शन नहीं होगा, इसमें कोई संदेह नहीं है.

यह भी पढ़ें-Shaheen Bagh: 4 माह के बच्चे की मौत पर भड़का SC, पूछा- आखिर 4 माह का बच्चा वहां कैसे पहुंचा

गार्गी कॉलेज घटना पर NSUI ने नाराजगी जताई
गार्गी कॉलेज मामले में NSUI राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने नाराजगी जताते हुए कहा कि, 'हम मांग कर रहे हैं कि अभी तक तो इसपर एक्शन हो जाना चाहिए था. CCTV फुटेज निकालकर दोषियों को जेल में डालने का काम अभी तक हो जाना चाहिए था. यह बड़ी शर्मनाक बात है कि बीजेपी की सरकार में कैंपसों में ऐसी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं.'