logo-image

Delhi Airport Advisory: कोहरे की वजह से उड़ानें प्रभावित, जानें IGI Airport की एडवायजरी

Delhi Airport Advisory: देश की राजधानी दिल्ली में पड़ रही भीषण सर्दी और घने कोहरे का असर अब यातायात पर भी दिखाई देने लगा है. यही वजह है कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport Delhi) ने खराब मौसम के चलते एक एडवायजरी जारी की है

Updated on: 07 Jan 2023, 08:15 AM

New Delhi:

Delhi Airport Advisory: देश की राजधानी दिल्ली में पड़ रही भीषण सर्दी और घने कोहरे का असर अब यातायात पर भी दिखाई देने लगा है. यही वजह है कि इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGI Airport Delhi) ने खराब मौसम के चलते एक एडवायजरी जारी की है. इस एडवायजरी के पीछे कोहरे की वजह से पैदा हुई लो विजिबिलिटी की समस्या को जिम्मेदार बताया गया है. एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से जारी की गई एडवायजरी में बताया गया कि हवाई अड्डे पर लो विजिबिलिटी से पार पाने के लिए कई कदम उठाए गए हैं. हालांकि अभी सभी फ्लाइट्स का संचालन सामान्य है. एयरपोर्ट अधिकारियों ने यात्रियों से अपील की है कि वो उड़ान संबंधी सभी जानकारियों के अपडेट रहने के लिए लगातार एयरलाइंस के संपर्क में रहें.

Train Cancelled today : कोहरे ने थामी ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे ने कैंसिल की 315 गाड़ियां...चेक करें स्टेटस 

दिल्ली में घने कोहरे का यातायात पर बुरा असर

आपको बता दें कि दिल्ली में घने कोहरे का यातायात पर बुरा असर पड़ा है. हवाई यातायात भी इससे प्रभावित नहीं रह सका है. कोहरे के कारण पैदा हुई लो विजिबिलिटी के कारण पिछले कई दिनों से कुछ उड़ाने अपने निर्धारित समय से लेट चल रही थीं. देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दी अपने चरम पर है. कड़कड़ाती ठंड  ने लोगों के अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है. इसके साथ ही घने कोहरे ने लोगों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद जैसे इलाकों में कोहरे की वजह से कहीं-कहीं विजिबिलिटी लेवल शून्य के आसपास पहुंच गया. यही कारण की लोगों को अपने बिल्कुल नजदीक का देखने में भी दिक्कत पेश आ रही है. वहीं, पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शीत लहर चल रही है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में अभी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है.

Metro Card: गलती से रिचार्ज हो गया किसी और का मेट्रो कार्ड, जानें कैसे होगा रिफंड 

समूचे उत्तर भारत में सर्दी अपने चरम पर

देश की राजधानी दिल्ली समेत समूचे उत्तर भारत में सर्दी अपने चरम पर है. कड़कड़ाती ठंड  ने लोगों के अपने-अपने घरों में कैद होने को मजबूर कर दिया है. इसके साथ ही घने कोहरे ने लोगों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है. दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद जैसे इलाकों में कोहरे की वजह से कहीं-कहीं विजिबिलिटी लेवल शून्य के आसपास पहुंच गया. यही कारण की लोगों को अपने बिल्कुल नजदीक का देखने में भी दिक्कत पेश आ रही है. वहीं, पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में शीत लहर चल रही है. मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली-एनसीआर में अभी लोगों को सर्दी से राहत नहीं मिलने वाली है.