logo-image

Cyclone Fani: 'फानी' से 12 तबाही का वीडियो देखकर खड़े हो जाएंगे आपके रोंगटे

ओडिशा से जो मंजर सामने आ रहा है वो बेहद ही डरावना है. तूफानी हवाओं, बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट वाले इस तूफान के वीडियो वायरल हो रहे हैं. कई पेड़ उखड़ चुके हैं. भुवनेश्वर एयरपोर्ट तबाह हो गए हैं.

Updated on: 03 May 2019, 08:11 PM

नई दिल्ली:

चक्रवाती तूफान फानी (Fani Cyclone) ओडिशा में अपना कहर बरपा रहा है. यह भयंकर तूफान ओडिशा से पश्चिम बंगाल की तरफ बढ़ रहा है. इस तूफान का असर उत्तर भारत में भी देखने को मिल रहा है. बिहार-उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में मौसम में अचानक बदलाव आया है. पूरा आसमान काले बादल से ढक गया और तेज हवाएं बहने लगी. लेकिन अभी ओडिशा से जो मंजर सामने आ रहा है वो बेहद ही डरावना है. तूफानी हवाओं, बारिश और बादलों की गड़गड़ाहट वाले इस तूफान के वीडियो वायरल हो रहे हैं. कई पेड़ उखड़ चुके हैं. भुवनेश्वर एयरपोर्ट तबाह हो गए हैं. आइए देखते हैं कुछ वीडियो-

भारी बारिश और तेज हवाओं ने मचाई तबाही.

175 किलोमीटर की रफ्तार में बहती हवाओं का कहर.

ओडिशा के पुरी में हवाओं का कहर

पीआईबी इंडिया ने भी वीडियो जारी किया.

बीजेपी नेता संबित पात्रा ने भी तूफान का वीडियो शेयर किया.

तूफान ने क्रेन को ताश की पत्तों की तरह गिराया.

हवाओं ने पेड़ों को बिखेरा.

मौसम विभाग के मुताबिक फानी चक्रवाती तूफान का असर उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी दिख सकता है. इस आशंका के मद्देनजर रक्षा बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. ओडिशा के अलावा पश्चिम बंगाल की सरकार भी हाई अलर्ट पर है. फानी तूफान में अबतक 3 लोगों की मरने की सूचना है. वहीं 160 लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.