BREAKING NEWS
  • Nude Photo Shoot: सोशल मीडिया पर धमाल मचा रहा है मराठी एक्ट्रेस का फोटोशूट, फैंस हुए बेकाबू- Read More »

ओडिशा: चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' का कहर जारी, लोगों को शेल्टर होम में किया शिफ्ट, 1 की मौत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 10, 2019 06:35:27 PM
बुलबुल की कहर से लोग प्रभावित

बुलबुल की कहर से लोग प्रभावित (Photo Credit : ANI )

ओडिशा:  

चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' का कहर जारी है. पश्चिम बंगाल की स्थिति बेहद खराब है. इसके अलावा ओडिशा में भयावह स्थिति है. बालासोर जिले के गांव वालों को अस्थायी शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है. तूफानों की कहर ने गांव वालों की झोपड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया है. प्रभावित लोगों को शेल्टर होम में शिफ्ट कर दिया गया है. चक्रवाती तूफान बुलबुल ने क्षेत्र में भारी तबाही मचाई है.

यह भी पढ़ें- संजय निरुपम का बड़ा बयान, कांग्रेस-NCP की सरकार एक कल्पना, शिवसेना का साथ होगा घातक

तूफान बुलबुल पश्चिम बंगाल में कहर बरपा रहा है. पश्चिम बंगाल आपदा प्रबंधन मंत्री जावेद खान ने कहा कि करीब 3 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. वहीं 6 लोगों की मौत हो गई. बुलबुल ने क्षेत्र में भारी तबाही मचाई है. लोगों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों प्रभावित एरिया से सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- चेन्नई एयरपोर्ट पर 1.5 करोड़ रुपये का सोना और ईरानी केसर बरामद, तीन गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की तथा उन्हें चक्रवात ‘बुलबुल’ से प्रभावित क्षेत्रों में बचाव एवं राहत अभियान में केंद्र सरकार से सभी सहायता का आश्वासन दिया. गृहमंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के दस दल पश्चिम बंगाल में और छह दल ओडिशा में तैनात किये गये हैं. एनडीआरएफ के 18 दलों को तैयार रखा गया है. मोदी ने ट्वीट किया, ‘भारत के पूर्वी हिस्सों में चक्रवात की स्थिति और भारी बारिश के मद्देनजर उत्पन्न हुई स्थिति की समीक्षा की.’उन्होंने कहा कि उन्होंने चक्रवात ‘बुलबुल’ के कारण उत्पन्न हुई स्थिति पर ममता बनर्जी से भी बातचीत की. उन्होंने कहा, ‘केन्द्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. मैं हर किसी की सुरक्षा और कल्याण की कामना करता हूं.’

यह भी पढ़ें- महाराष्ट्र : BJP कोर कमेटी की बैठक बेनतीजा, केंद्रीय नेतृत्व पर छोड़ा सरकार बनाने का फैसला

शाह ने ट्वीट किया, ‘हम निरंतर केंद्रीय और राज्य राहत एजेंसियों के संपर्क में हैं. मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत की और उन्हें सभी संभव सहायता का आश्वासन दिया. मैं उन सभी के लिए सर्वशक्तिमान से प्रार्थना करता हूं जो इस प्रतिकूल मौसम से जूझ रहे हैं.’ गृहमंत्री ने कहा कि एनडीआरएफ की टीमें लोगों को हटाने, सड़कों को बहाल करने और राहत सामग्री के वितरण में राज्य प्रशासन की सहायता कर रही हैं. चक्रवात ‘बुलबुल’ ने शनिवार को पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में दस्तक दी थी. आधिकारिक रिपोर्ट के मुताबिक कोलकाता और उत्तरी 24 परगना में शनिवार से वर्षाजनित घटनाओं में कम से कम चार लोगों की जान गयी है. ओडिशा में एक व्यक्ति के मरने की खबर है.

First Published: Nov 10, 2019 06:26:23 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो