logo-image

आज CWC की बैठक में चुना जा सकता है कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष, इनका नाम सबसे आगे

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की कमान संभालने वाला अभी तक नहीं मिला है. शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होगी.

Updated on: 10 Aug 2019, 06:16 AM

नई दिल्ली:

राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की कमान संभालने वाला अभी तक नहीं मिला है. शनिवार को कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक होगी. सूत्रों की मानें तो इस बैठक में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है. इसके साथ ही राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के इस्तीफे को भी स्वीकार किया जाएगा. सीडब्ल्यूसी (CWC) बैठक में नए अंतरिम अध्यक्ष को लेकर चर्चा और विचार-विमर्श किया जाएगा.

अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस की हुई बैठक

शुक्रवार को अनुच्छेद 370 को लेकर कांग्रेस की बैठक हुई. इस बैठक में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और नारायण स्वामी शामिल रहे. बता दें कि मोदी सरकार द्वारा धारा 370 खत्म करने के बाद कांग्रेस में इसपर दो राय बनी हुई है. जिसके बाद कांग्रेस पार्टी डैमेज कंट्रोल करने की कोशिश में लगी है.

इसे भी पढ़ें:ट्रेन सेवा के बाद पाकिस्तान ने अब दिल्ली-लाहौर बस सेवा बंद की, जानें क्यों

हालांकि इस बैठक में सोनिया गांधी, कमनाथ और कैप्टन अमरिंदर सिंह शामिल नहीं हुए. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस में सभी को अपना विचार रखने का अधिकार है. सभी को बोलने का मौका दिया जाना चाहिए.इस संबंध में शनिवार को कांग्रेस की वर्किंग कमेटी में फैसला लिया जाएगा.

सोनिया गांधी से मिले मुकुल वासनिक

इधर, मुकुल वासनिक सोनिया गांधी के आवास पर जाकर मुलाकात की. इसके बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष मुकुल वासनिक को बनाया जा सकता है. मुकुल वासनिक चार बार सांसद रह चुके हैं और इसके साथ ही केंद्र में मंत्री पद की कमान भी संभाल चुके हैं.

और पढ़ें:जम्मू से हटी धारा 144, आज से खुलेंगे स्कूल-कॉलेज; इंटरनेट सेवाओं पर रहेगी रोक

सोनिया आवास पर हुई बैठक

बता दें कि शुक्रवार को सोनिया गांधी के आवास पर भी बैठक हुई. इस बैठक में एके एंटनी, अहमद पटेल और केवी वेणुगोपाल जैसे पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे. इस बैठक में अध्यक्ष पद को लेकर भी चर्चा हुई. अब पूरे देश की निगाहें कांग्रेस की CWC की बैठक पर होगी.