logo-image

CWC Meeting: कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में बनी ये रणनीति, करो या मरो की लड़ाई...

CWC Meeting : तेलंगाना के हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार हुई.

Updated on: 17 Sep 2023, 06:16 PM

नई दिल्ली:

CWC Meeting : तेलंगाना के हैदराबाद में दो दिवसीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई. इस मीटिंग में आगामी विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति तैयार हुई. इसके बाद कांग्रेस ने अपना संकल्प पत्र जारी किया. इस संकल्प में कहा गया है कि कांग्रेस कार्य समिति की बैठक यह विश्वास व्यक्त करते हुए समाप्त होती है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आने वाले विधानसभा चुनावों में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना के लोगों से निर्णायक जनादेश मिलेगा. यह आगामी लोकसभा चुनावों जो अप्रैल-मई 2024 में होने वाले हैं उसके लिए पार्टी संगठन की तैयारियों की भी पुष्टि करता है.

यह भी पढ़ें : Delhi: संसद के विशेष सत्र से पहले सर्वदलीय बैठक शुरू, इन एजेंडों पर हो रही चर्चा

जानें सीडब्ल्यूसी बैठक के बाद क्या बोले केसी वेणुगोपाल 

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि इस दो दिवसीय बैठक ने एक स्पष्ट एजेंडा सामने रखा है. यह कांग्रेसजनों और कांग्रेस विचारधारा का समर्थन करने वाले लोगों के लिए करो या मरो की लड़ाई है. हमें 2024 में इस सरकार को हटाना है, इसलिए कांग्रेस कार्य समिति की ओर से देश भर के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आह्वान किया गया है कि हमें जीतना है.

यह भी पढ़ें : PM Modi Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इन योजनाओं ने बदल दी आम लोगों की जिंदगी, जानें कैसे

सचिन पायलट बोले- इस बैठक में चुनाव को लेकर हुई थी चर्चा

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि यह बैठक चुनाव को लेकर हुई थी. आने वाले समय में कांग्रेस पार्टी कैसे जीत सकती है, इस पर चर्चा हुई. 9 साल की भाजपा सरकार से लोग परेशान हैं, वे बदलाव चाहते हैं. हमने चर्चा करके एक रणनीति बनाई है कि हम कैसे भाजपा को हराएंगे. INDIA गठबंधन 2024 का चुनाव जीतेगी.

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक पर कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी.के. शिवकुमार ने कहा कि बैठक बहुत ही सार्थक रही, यह तेलंगाना और देश का चेहरा बदल देगी. हम सभी ज़मीनी स्तर से लड़ने जा रहे हैं. हमने देश को विश्वास दिलाया है कि कांग्रेस वापस आएगी. 

CWC की बैठक को लेकर कांग्रेस नेता अंबिका सोनी ने कहा कि ये (INDIA गठबंधन पर चर्चा) एजेंडे में नहीं था, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए सभी ने अपनी राय दी.