logo-image

CRPF जवान ने परिवार समेत खुद को बंधक बनाया, आठ राउंड फायर किए

शहर के मंडलनाथ चौराहे के आगे पालड़ी खींचियां स्थित सीआरपीएफ के प्रशिक्षण केंद्र में रविवार रात को एक जवान ने अपने परिवार समेत खुद को बंधक बना लिया. मामले में अभी तक गतिरोध बना हुआ है.

Updated on: 11 Jul 2022, 10:17 AM

highlights

  • छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ जवान की अधिकारियों से बहस हुई थी
  • नाराज होकर उसने एक जवान का हाथ भी काट दिया था
  • शाम पांच बजे परेशान जवान ने अपने आवास में खुद को परिवार समेत बंधक बना लिया

जोधपुर:

शहर के मंडलनाथ चौराहे के आगे पालड़ी खींचियां स्थित सीआरपीएफ (CRPF) के प्रशिक्षण केंद्र में रविवार रात को एक जवान ने अपने परिवार समेत खुद को बंधक बना लिया. जवान ने इसके बाद आठ राउंड फायर किए. मामले में अभी तक गतिरोध बना हुआ है. पूरी रात पुलिस और सीआरपीएफ के अधिकारी जवान को समझाने का प्रयास करते रहे, लेकिन उसे नहीं समझा पाए. हालांकि, रात साढ़े आठ बजे के बाद से उसने कोई फायर नहीं किया है. ऐसा बताया जा रहा है कि रविवार को छुट्टी को लेकर सीआरपीएफ जवान की अधिकारियों से बहस हुई थी. 

बहस के बाद नाराज होकर उसने एक जवान का हाथ भी काट दिया था. इसके बाद शाम पांच बजे मानसिक रूप से परेशान जवान ने सीआरपीएफ परिसर स्थित अपने आवास में खुद को परिवार समेत बंधक बना लिया. उसके साथ पत्नी और बेटी है. उसने अब तक आठ हवाई फायर किए हैं. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ समेत अन्य अधिकारी भी सीआरपीएफ केंद्र पहुंच गए हैं.

पुलिस कमिश्नर रविदत्त गौड़ के अनुसार वह अपनी मांगों को लेकर असंतुष्ट है. उससे बात करने के प्रयास हो रहे हैं. सीआरपीएफ के अधिकारी भी मौके पर उपस्थित हैं. जवान के परिजनों को भी बुलाया गया है. उनके तहत बातचीत का प्रयास किया जा रहा है. पुलिस ने बताया कि सीआरपीएफ प्रशिक्षण केंद्र में तीन साल से पद स्थापित पाली जिले के राजोला कला निवासी नरेश जाट ने रविवार शाम 5 बजे करीब पहला हवाई फायर किया. इसके बाद सीआरपीएफ के अंदर  अफरातफरी मच गई. अमृता दुहान ने बताया कि पहले अधिकारियों ने उसे काफी समझाने का प्रयास किया था, लेकिन वह नहीं माना. जवान नशे में था. उन्होंने बताया कि पाली जिले से उसके पिता और भाई को संदेश देकर बुलाया गया है. पिता ने उससे फोन पर बात करने की कोशिश की लेकिन वह बिल्कुल शांत नहीं हो रहा है.