logo-image

वृंदा करात की शिकायत पर, अदालत ने पुलिस से मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया कि अपराध शाखा शिकायत को देख रही है.

Updated on: 11 Feb 2020, 12:49 PM

New Delhi:

दिल्ली न्यायालय ने पुलिस को निर्देश दिया कि वह बीजेपी नेताओं अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के खिलाफ भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) नेता वृंदा करात द्वारा दर्ज की गई एक शिकायत पर कार्रवाई की रिपोर्ट दर्ज करे. पुलिस ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया कि अपराध शाखा शिकायत को देख रही है.

बता दें वित्त और कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री ने 27 जनवरी को यहां रिठाला की रैली में सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों पर निशाना साधते हुए अपने समर्थकों से विवादित नारे लगवाए थे. भाजपा सांसद वर्मा ने 28 जनवरी को कहा था कि कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ वह दिल्ली में हो सकता है. शाहीन बाग के सीएए विरोधी प्रदर्शनकारी आपके घरों में घुसेंगे और महिलाओं के साथ बलात्कार करेंगे, उन्हें मारेंगे.

वहीं भड़काऊ भाषणों की वजह से चर्चा में रहने वाले बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने सोमवार को एक बार फिर से एक बयान दिया था. उन्होंने अपने इस बयान का एक वीडियो ट्वीटर के माध्यम से जारी किया था, इसमें उन्होंने सीधे तौर पर आम आदमी पार्टी के खिलाफ वोट करने की अपील की थी.

यह भी पढ़ें- अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी का पूरा इतिहास भूगोल एक क्‍लिक पर यहां जानें

विडियो में क्या कहा

विडियो में प्रवेश वर्मा कहते हैं, 'शाहीन बाग, जामिया, सीलमपुर में एक समुदाय के लोग लंबी-लंबी लाइनें लगाकर चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि आम आदमी को वोट डालेंगे. वो क्यों न डालें, आप पार्टी एक महीने से उन्हें बिरयानी खिला रही थी, वे उसका कर्ज उतार रहे हैं. वह आगे कहते हैं कि दिल्लीवालों पर भी देश का कर्ज है, शहीदों का कर्ज है. आप राष्ट्रवादी लोग हैं, देशभक्त लोग हैं. हम दिल्ली को टूटने नहीं देगे. आप भी लंबी लाइनें लगाएं, चिल्लाकर आई कार्ड दिखाइए और और बोलो कि आप राष्ट्रभक्त पार्टी को वोट देंगे.