logo-image

Corona Virus: साल के पहले दिन कोरोना को लेकर आई राहत भरी खबर, आज आए इतने मामले

Corona Virus in India Update Today: देश में नए साल के पहले दिन रविवार के मुकाबले कोरोना के कम मामले सामने आए हैं. जिसे राहत भरी खबर माना जा रहा है.

Updated on: 01 Jan 2024, 02:20 PM

highlights

  • देश में कम हुए कोरोना के मामले
  • एक दिन में आए कुल 636 केस
  • 24 घंटे में तीन लोगों की गई जान

नई दिल्ली:

Corona Virus in India Update Today: साल के पहले दिन कोरोना वायरस को लेकर राहत की खबर आई है. दरअसल, देश में पिछले दिनों की तुलना में सोमवार को कोरोना के कम मामले दर्ज किए गए. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार (1 जनवरी) को आए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना के कुल 636 नए मामले दर्ज किए गए हैं. हालांकि इससे पहले यानी रविवार को देशभर में कोविड-19 के कुल 841  केस रिपोर्ट किए गए थे. इसी के साथ देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4394 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से जूझ रहे कुल तीन मरीजों की मौत भी हुई है. इनमें से दो मरीज केरल के तो एक व्यक्ति तमिलनाडु का शामिल है.

ये भी पढ़ें: जापान में 7.4 तीव्रता का भूकंप, मौसम विभाग ने दी सुनामी की चेतावनी

24 घंटों में कोरोना से रिकवर हुए 548 मरीज

वहीं बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना से जूझ रहे 548 लोग ठीक भी हुए हैं. इसी के साथ देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 5,33,364 हो गई है. वहीं कोरोना की शुरूआत से लेकर अब तक कुल 4,44,76,150 मरीज कोरोना वायरस को मात दे चुके हैं. बता दें कि पिछले दिनों एक दिन कुल 841 कोरोना के सक्रिय मामले सामने आए थे. इतनी बड़ी संख्या में ये मामले पिछले 227 दिनों के बाद आए थे. बता दें कि देश में 19 मई को कोरोना संक्रमण के कुल 865 नए मामले दर्ज किए गए थे.

ये भी पढ़ें: Election Calendar 2024: लोकसभा चुनाव से लेकर 8 राज्यों के रण तक, यह है 2024 का चुनावी कैलेंडर

सर्दियों को मौसम में बढ़े कोरोना के मामले

बता दें कि जैसे ही सर्दियां शुरू हुई भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे. जिसमें कोरोना के नए वेरिएंट के मामले भी सामने आए. बता दें कि भारत में कोरोना की शुरूआत 2020 के शुरु में हुई थी. तब से लेकर अब तक देशभर में कोरोना वायरस के करीब 4.5 करोड़ से  ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5.3 लाख से ज्यादा लोगों की जान गई है. जबकि 4.4 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना को मात दे चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Ayodhya Ram Mandir: राम मंदिर के लिए शुरु हुआ 'अक्षत' निमंत्रण, चंपत राय ने अयोध्यावासियों को दिया न्योता