logo-image

COVID-19 in India: देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले, 4000 के पार एक्टिव केस, यहां मिले JN.1 के 5 मरीज

COVID-19 in India: एक बार फिर से देश में कोरोना पैस पसार रहा है. देशभर में अब एक्टिव मामलों की संख्या चार हजार के पार निकल गई है.

Updated on: 25 Dec 2023, 11:55 AM

highlights

  • देश में कोरोना के मामलों में इजाफा
  • 4000 के पार निकले एक्टिव केस
  • थाणे में JN.1 वैरिएंट के 5 मामले दर्ज

नई दिल्ली:

Corona Virus Update: देश में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 312 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद देश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4054 हो गई है. इससे पहले देश में कोरोना के एक्टिव केसों को संख्या 3742 थी. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस दौरान देश में कोरोना संक्रमित सिर्फ एक मरीज की मौत हुई है. उधर महाराष्ट्र के ठाणे में कोविड वायर का सब वैरिएंट जेएन.1 तेजी से पांव पसार रहा है. यहां जेएन.1 वैरिएंट के पांच नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें: MP Cabinet Formation: सीएम मोहन यादव के मंत्रिमंडल का आज होगा गठन, राजभवन में 3 बजे शपथ लेंगे मंत्री

केरल में एक दिन में मिले 128 नए केस

कोरोना के सबसे  ज्यादा मामले केरल में सामने आ रहे हैं. बीते चौबीस घंटों के दौरान यहां 128 नए मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुबह आठ बजे कोरोना का ताजा अपडेज जारी किया. जिसमें केरल में सबसे ज्यादा मामले सामने आने की बात कही गई. इसके बाद राज्य में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 3000 के पार पहुंच गई. वहीं देश में एक कोरोना संक्रमित की मौत होने के बाद ये आंकड़ा अब 5,33,334 पहुंच गया है.

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir : गंभीर ने पहले टेस्ट के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-XI, दिग्गजों को नहीं दिया मौका

एक महिला भी कोरोना के जेएन.1 वैरिएंट से संक्रमित

जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र ठाणे में कोरोना के जेएन.1 वैरिएंट के पांच मामले सामने आए हैं. इनमें से एक महिला भी इस वैरिएंट से पीड़ित है. बताया जा रहा है कि यहां 30 नवंबर के बाद 20 नमूनों की जांच की गई थी. इनमें से पांच लोग जेएन.1 वैरिएंट से संक्रमित पाए गए. स्वाथ्य मंत्रालय के मुताबिक, इनमें से कोई भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया. यहां कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या फिलहाल 28 हो गई है. इनमें से सिर्फ दो मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि बाकी मरीज घर पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Atal Bihari Vajpayee Birthday : 13 दिन और 13 महीने में गिर गई सरकार...फिर भी नहीं मानी हार, कैसे अटल बने 'अटल'

रविवार को आए थे कोरोना के 656 मामले

आज यानी सोमवार को कल के मुकाबले कोरोना के कम मामले सामने आए हैं. रविवार को देशभर में कोरोना के 656 नए मामले दर्ज किए गए थे. जबकि आज कोविड के 312 के सामने आए हैं. रविवार को भी देश में कोरोना संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ा था. जबकि शनिवार को देश में कोरोना के 752 मामले दर्ज किए गए थे. जो पिछले 7 महीनों में एक दिन में आए सबसे ज्यादा मामले थे.

ये भी पढ़ें: IND vs SA : कब, कहां और कितने बजे से देख सकेंगे सेंचुरियन टेस्ट? यहां मिलेगी हर जानकारी