logo-image

कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार की ईडी ने बढ़ाई हिरासत

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दो और दिनों की इजाजत दे दी.

Updated on: 12 Feb 2019, 07:12 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को धनशोधन मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को दो और दिनों की इजाजत दे दी. विशेष न्यायाधीश भरत पराशर ने तलवार की ईडी हिरासत को बढ़ा दिया. जांच एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश से कहा कि दीपक तलवार का मामले से जुड़े दो लोगों से सामना कराए जाने के लिए जरूरत है. इसके बाद विशेष न्यायाधीश ने तलवार की हिरासत बढ़ा दी. तलवार को ईडी की हिरासत अवधि समाप्त होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था.

तलवार को संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके 30 जनवरी को लाया गया था. उसे 31 जनवरी को अदालत के समक्ष पेश किया गया. अदालत ने तलवार को ईडी की सात दिनों की हिरासत में भेज दिया था.

ईडी ने कहा कि सिंगापुर में तलवार की कंपनी के एक बैंक खाते में कथित रूप से 200 करोड़ रुपये जमा कराए गए थे और एयर इंडिया के लाभदायक मार्गों पर सीट बंटवारे के मामले में विदेशी एयरलाइनों को फायदा पहुंचाने में उसकी संदिग्ध भूमिका की जांच की जा रही है.

भारतीय एजेंसियों द्वारा तलवार के खिलाफ 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की आय छुपाने और संप्रग कार्यकाल के दौरान विमानन क्षेत्र में कांट्रेक्ट दिलवाने के मामले की जांच शुरू करने के बाद वह दुबई भाग गया था.

तलवार पर विमानन क्षेत्र के सौदे में दलाली करने, विदेशी कंपनियों के लिए सरकारी मंजूरी लेने और संप्रग कार्यकाल के दौरान अधिकारियों से संबंध के दम पर क्लाइंट को फायदा पहुंचाने के आरोप हैं.