logo-image

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल, गरीबों के लिए मांगा गया फ्री मोबाइल डाटा, टीवी सेवा

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है. जिसमें गरीबों को मुफ्त मोबाइट डाटा, टीवी सर्विस, डीटीएच और सैटेलाइट टीवी की सेवा मुहैया कराने की मांग की गई है.

Updated on: 16 Apr 2020, 06:01 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया की रफ्तार रोक कर रख दी है. लोगों को घर में कैद रहने पर मजबूर कर दिया है. लॉकडाउन की वजह से कामकाज पूरी तरह ठप है. लोग घर में अपनी जिंदगी इंटरनेट और टीवी के सहारे गुजार रहे हैं. अपने प्रियजनों के साथ वो वीडियो कॉलिंग या फिर वायस कॉलिंग के जरिए संपर्क में रह रहे हैं. मोबाइल डाटा का इस्तेमाल बहुत ज्यादा होने लगा है. कामकाज ठप होने की वजह से मोबाइल और टीवी रिचार्ज करने में असमर्थ हो रहे हैं. जिसे देखते हुए सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) में एक जनहित याचिका (PIL) दाखिल की गई है.

इस याचिका में गरीबों को मुफ्त मोबाइट डाटा, टीवी सर्विस, डीटीएच और सैटेलाइट टीवी की सेवा मुहैया कराने की मांग की गई है. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में मोदी सरकार और भारतीय दूरसंचार विनियामक प्राधिकरण (ट्राई) को इस बाबत निर्देश देने के लिए कहा गया है.

इसे भी पढ़ें:लॉकडाउन में बुक कराए हैं हवाई टिकट तो मत घबराए, पूरा पैसा मिलेगा वापस, मोदी सरकार ने दिया आदेश

बता दें कि भारत में 3 मई तक लॉकडाउन किया गया है. लोगों को कहा गया है कि जो जहां है वहीं रहें. घर से बाहर ना निकले. लॉकडाउन की वजह से मंदिर, मॉल, मस्जिद, पार्क तमाम चीजें बंद हैं. भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या भी बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 12380 तक जा पहुंची है.

और पढ़ें:मध्य प्रदेश : बीजेपी ने कांग्रेस को दी नसीहत कहा, संकट की घड़ी में न करें राजनीति

वहीं पिछले 24 घंटे की बात करें तो कोविड-19 के 941 नए मामले सामने आए हैं. जबकि 37 लोगों ने पिछले 24 घंटे में इस खतरनाक वायरस के संक्रमण से अपनी जान गंवाई है. इसी के साथ देश में अबतक कोरोना वायरस के संक्रमण से कुल मरने वालों की संख्या 414 तक जा पहुंची है.