logo-image

Corona Virus: कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटों में देशभर में आए 400 से ज्यादा नए केस, तीन की मौत

Corona Virus: भारत में एक बार फिर से कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में 412 नए मामले सामने आए हैं.

Updated on: 26 Dec 2023, 12:45 PM

highlights

  • देश में कोरोना ने पकड़ी रफ्तार
  • एक दिन में सामने आए 400 से ज्यादा मामले
  • बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमित तीन मरीजों की मौत 

नई दिल्ली:

Corona Virus Update: देश में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में 400 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. जबकि तीन लोगों की मौत भी हुई है. कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने डराना शुरू कर दिया है. सबसे ज्यादा केस केरल से सामने आ रहे हैं. जहां बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमित तीन लोगों ने दम तोड़ा है. जबकि देशभर में इस दौरान कोविड 19 के 412 नए मामले सामने आए हैं. हालांकि 293 लोग कोरोना वायरस से रिकवर भी हुए हैं. इसके बाद देश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 4170 पहुंच गई है.

ये भी पढ़ें: Weather Update Today: दिल्ली-एनसीआर ने ओढ़ी घने कोहरे की चादर, कई राज्यों में बारिश के आसार

केरल में आज नहीं आया कोई नया मामला 

केरल के लिए राहत की बात ये है कि आज यानी मंगलवार को राज्य में कोरोना कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है. हालांकि इस दौरान यहां तीन लोगों की मौत जरूर हुई है. जबकि 32 कोरोना संक्रमित ठीक भी हुए हैं. इसके बाद राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3096 हो गई है. वहीं महाराष्ट्र में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 168 है.

ये भी पढ़ें: IRCTC: सस्ते में करें अयोध्‍या से रामेश्‍वरम की घुमकड़ी, सिर्फ 2000 रुपये में मिल रहा मौका

जबकि तमिलनाडु में अभी भी 139 लोग कोरोना का दंश झेल रहे हैं. उधर कर्नाटक में भी 436 लोग कोरोना संक्रमित है. जबकि सबसे में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले केरल में ही हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, मंगलवार को देश में 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जेएन.1 के कुल 116 मामले सामने आए हैं.

देश में अब तक 5.30 लाख से ज्यादा की मौत

वहीं देशभर में कोरोना की शुरूआत (जनवरी 2020) से लेकर अब तक कोरोना के कुल चार करोड़ 50 लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से पांच लाख 30 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: "साहिबजादों का बलिदान राष्ट्रीय प्रेरणा का विषय", वीर बाल दिवस कार्यक्रम में बोले PM मोदी