कोरोना वायरस का खौफ राष्ट्रपति भवन तक पहुंचा, रामनाथ कोविंद कराएंगे मेडिकल चेकअप

News State Bureau  |   Updated On : March 20, 2020 09:34:21 PM
ramnath kovind

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

भारत में लगातार कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित पीड़ितों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीच राष्ट्रपति भवन तक कोरोना वायरस का खौफ पहुंच चुका है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सांसद दुष्यंत सिंह से मुलाकात के बाद राष्ट्रपति भवन के सूत्रों का कहना है कि अब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) भी अपना मेडिकल चेकअप करवाएंगे. साथ ही राष्ट्रपति ने अपने सभी नियमित कार्यक्रमों को रद्द करने का फैसला किया है.

यह भी पढे़ंःनिर्भया केस: फंदा गले में कसने पर सिर्फ अक्षय की निकली थी चीख, फांसी से बचने को पवन ने किया था ये काम

भाजपा के सांसद दुष्यंत सिंह कोरोना पॉजिटिव पाई गईं बॉलीवुड की मशहूर सिंगर कनिका कपूर की एक पार्टी में शामिल हुए थे. इसके बाद दुष्यंत सिंह खुद सेल्फ आइसोलेट हो गए हैं. सिंगर कनिका की पार्टी में शामिल होने के तीन दिन बाद दुष्यंत सिंह 18 मार्च को राष्ट्रपति भवन में हुए एक समारोह में भी शामिल हुए थे. बुधवार सुबह राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने यूपी और राजस्थान के सांसदों के लिए राष्ट्रपति भवन में ब्रेकफास्ट की मेजबानी की थी. इस इस कार्यक्रम की एक तस्वीर भी सामने आई है.

Corona Virus की जद में आए BJP MP दुष्यंत सिंह, खुद को किया आइसोलेट

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान से सांसद दु्ष्यंत सिंह (Dushayant Singh) भी कोरोना की जद में आ गए हैं. वो अपना चेकअप करवाने के लिए दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं. दुष्यंत सिंह रविवार को लखनऊ की एक पार्टी में गए थे, जहां बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर (Kanika Kapoor) का एक प्रोग्राम था. इस कार्यक्रम में बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता शामिल हुए थे. वहीं, शुक्रवार को जब कनिका कपूर ने इस बात की पुष्टि कर दी कि वो कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके बाद से उस पार्टी में शामिल नेताओं में हड़कंप सा मच गया है. आपको बता दें कि सांसद दुष्यंत सिंह ने इस पार्टी के बाद संसद की कार्यवाही में हिस्सा लिया था और गुरुवार को वो राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिले थे.

लखनऊ की पार्टी में शामिल हुए वसुंधरा राजे के बेटे व बीजेपी सांसद दुष्यंत सिंह के भी शामिल होने की खबर आई है. दुष्यंत सिंह पार्टी में शामिल होने के बाद संसद सत्र में हिस्सा लेने भी पहुंचे थे. मीडिया में आई खबरों के मुताबिक कनिका कपूर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद सांसद दुष्यंत सिंह ने खुद को आइसोलेट कर लिया है. अब वो खुद का चेक अप करवाने के लिए दिल्ली के डॉ राम मनोहर लोहिया अस्पताल पहुंचे हैं.

यह भी पढे़ंःशाहीन बाग की महिलाओं को कोरोना वायरस से नहीं लग रहा डर, जनता कर्फ्यू के दिन भी करेंगी प्रदर्शन

कांग्रेस और बीजेपी के नेता थे पार्टी में शामिल

बता दें कि बॉलीवुड की मशहूर प्लेबैक सिंगर कनिका कपूर में कोरोना की पुष्टि हुई है. बताया जा रहा है कि 9 मार्च को वह लंदन से लखनऊ आई थीं. सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक कनिका ग्राउंड स्टाफ की मिली भगत के साथ वॉशरूम में छिपकर निकल भागी थी. बताया जा रहा है कि इसी रविवार को लखनऊ के गैलेंट अपार्टमेंट में एक पार्टी का आयोजन किया गया था. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता के घर आयोजित इस पार्टी में बीजेपी की नेता वसुंधरा राजे सिंधिया, कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद और सांसद दुष्यंत सिंह सहित कई वीवीआईपी लोग मौजूद थे. इसके बाद लखनऊ में ताज होटल में भी एक पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें कनिका कपूर भी शामिल हुई.

पूरे अपार्टमेंट में दहशत का माहौल

कनिका कपूर के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद शालिमार गैलेंट अपार्टमेंट में दहशत जैसा माहौल है. यहां रहने वाले अधिकांश लोग अपार्टमेंट से अपने रिश्तेदारों के घर जा रहे हैं. बताया जा रहा है पार्टी में 100 से अधिक लोग इस पार्टी में शामिल हुए थे. इन सभी की लिस्ट बनाई जा रही है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कुछ और लोगों के भी सैंपल लिए हैं. हालांकि अभी कनिका कपूर के अलावा किसी अन्य में कोरोना की पुष्टि नहीं हुई है.

First Published: Mar 20, 2020 09:15:43 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो