logo-image

Corona Cases in India: फिर डराने लगा कोरोना, तीन राज्यों में सामने आए नए सब वैरिएंट JN.1 के 21 मामले

Corona Cases in India: कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है. क्योंकि देश में कोविड-19 के केस लगातार बढ़ रहे हैं. बुधवार को देशभर में 600 से ज्यादा कोरोना के नए सामने आए हैं.

Updated on: 20 Dec 2023, 05:19 PM

highlights

  • देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले
  • एक दिन में सामने आए 600 से  ज्यादा नए केस
  • केरल में तीन लोगों की कोविड संक्रमण से मौत

नई दिल्ली:

Corona Cases in India: चार साल पहले दुनियाभर कहर मचा चुका कोरोना वायरस एक बार फिर से डराने लगा है. दरअसल, देश में कोविड-19 संक्रमण के मामलों में तेजी होने लगी है. जिससे लोगों में खौफ फैलने लगा है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस के नए आंकड़े जारी किए है. जिसमें बताया गया है कि बीते 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना संक्रमण के 600 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. कोविड-19 संक्रमण के मामलों की ये संख्या मई के बाद सबसे ज्यादा है. कोरोना के सबसे ज्यादा नए मामले केरल में ही देखने को मिल रहे हैं. 2020 में भी केरल देश में कोरोना का हॉटस्पॉट राज्य बन गया था तब भी यहां संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले सामने आए थे.

ये भी पढ़ें: उपराष्ट्रपति की नकल करने पर टीएमसी सांसद की सफाई, बोले- 'मिमिक्री करना एक कला, नहीं था ठेस पहुंचाने का इरादा'

24 घंटे में 614 नए मामले

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय से प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के कुल 614 नए मामले सामने आए हैं. ये संख्या पिछले आठ महीनों में एक दिन में आने वाले केसों में सबसे अधिक है. इससे पहले 21 मई 2023 को देश में कोविड-19 के कुल 600 नए मामले दर्ज किए गए थे. आज आए कोरोना के नए मामलों के बाद अब देश में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 2311 पहुंच गई है. बता दें कि देश में पिछले चार सालों में कोरोना के साढ़े चार करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जबकि पांच लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति की सदन के बाहर मिमिक्री को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, धनखड़ को फोन कर कही ये बात

कोरोना ने केरल में ली तीन लोगों की जान

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान केरल में कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है. इसी के साथ देश में अब तक कोरोना के संक्रमण से कुल 5 लाख 33 हजार 321 लोगों की जान जा चुकी है.

देश में अब तक दी गई 220 करोड़ से ज्यादा कोरोना की डोज

भारत में कोरोना के शुरूआत से लेकर अब तक इसके संक्रमण के 4.50 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जबकि चार करोड़ 44 लाख से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. हालांकि 5.30 लाख से ज्यादा लोगों की जान भी गई है. भारत में कोरोना रिकवरी की राष्ट्रीय दर 98.81 फीसदी जबकि मृत्यु दर 1.19 फीसदी चल रही है. वहीं देश में अब तक कोरोना से बचाने के लिए 220.67 करोड़ वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं.

ये भी पढ़ें: IPL Auction 2024 : आईपीएल के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ियों में भारत के 2 शामिल, जानें किस टीम ने कितने में खरीदा