logo-image

कुश्ती में बजरंग पुनिया से भिड़ गए राहुल गांधी, फिर थोड़ी देर में जो हुआ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी बुधवार सुबह हरियाणा के झज्जर में पहुंचे और यहां वीरेंद्र आर्य अखाड़ा में बजरंग पुनिया समेत कई पहलवानों से बातचीत की.  राहुल गांधी ने यहां न केवल बजरंग पुनिया के साथ कसरत की, बल्कि दो-दो हाथ भी किए

Updated on: 27 Dec 2023, 04:39 PM

New Delhi:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज यानी बुधवार सुबह हरियाणा के झज्जर में पहुंचे और यहां वीरेंद्र आर्य अखाड़ा में बजरंग पुनिया समेत कई पहलवानों से बातचीत की.  राहुल गांधी ने यहां न केवल बजरंग पुनिया के साथ कसरत की, बल्कि दो-दो हाथ भी किए. बजरंग पुनिया ने बताया कि राहुल गांधी यहां पहलवानों की रोजमर्रा की लाइफ देखने आए थे. उन्होंने बताया कि कांग्रेस नेता ने अखाड़ा में अपने यूट्यूब चैनल के लिए एक वीडियो भी शूट किया. 

राहुल गांधी ने अखाड़े में पहलवानों के साथ किए दो-दो हाथ

बजरंग पुनिया ने मीडिया के साथ बातचीत में कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी झज्जर जिले में मौजूद छारा गांव के वीरेंद्र आर्य अखाड़ा में आए थे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का यहां आने मकसद कुश्ती करना नहीं था, बल्कि वह पहलवानों के रोजाना के जीवन को देखना चाहते थे. अखाड़ा के कोच वीरेंद्र आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि राहुल गांधी यहां सुबह सवा छह बजे पहुंचे. हमें राहुल गांधी के यहां आने की कोई जानकारी नहीं थी. वीरेंद्र ने कहा कि राहुल गांधी ने बताया  कि पहलवानों को उनका पूरा समर्थन है. राहुल ने यहां पहलवानों के साथ साग और रोटी भी खाई. 

साक्षी मलिक से मिलने पहुंची थीं प्रियंका गांधी

आपको बता दें कि बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह के भारतीय कुश्ती संघ का नया अध्यक्ष चुने जाने के बाद साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने की घोषणा की है. जिसके बाद कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने साक्क्षी मलिक से मिलने उनके घर पहुंची थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि देश में भारतीय कुश्ती संघ को लेकर विवाद छिड़ा हुआ है. पहलवानों के विरोध के बाद केंद्रीय खेल मंत्रालय ने भारतीय कुश्ती संघ को सस्पेंड कर दिया है.

जानें क्या है मामला 

दरअसल, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट और बजरंग पुनिया समेत कई राष्ट्रीय पहलवान लंबे समय से भारतीय कुश्ती संघ को खत्म किए जाने की मांग कर रहे थे. उनका आरोप था कि संघ के तत्कालीन अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कई महिला पहलवानों का शोषण किया है. यही नहीं पहलवानों ने बृज भूषण शरण के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन भी किया था. हाल ही में बृज भूषण शरण सिंह के सहयोगी संजय सिंह के कुश्ती संघ का अध्यक्ष चुने जाने के बाद पहलवानों में रोष व्याप्त हो गया.