कर्नाटक में कांग्रेस को दोहरा झटका,आनंद सिंह के बाद विधायक रमेश जरकीहोली ने दिया इस्तीफा

News State Bureau  |   Updated On : July 02, 2019 07:48:47 AM
Ramesh Jarkiholi

Ramesh Jarkiholi (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कर्नाटक में कांग्रेस के 2 विधायकों ने दिया इस्तीफा
  •  रमेश जरकीहोली और आनंद सिंह ने दिया इस्तीफा
  •  3,667 एकड़ भूमि को जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड को दिए जाने से थे नाराज

नई दिल्ली:  

कर्नाटक में कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार को झटका देते हुए बागी विधायक रमेश जरकीहोली सहित दो कांग्रेस विधायकों ने सोमवार को राज्य विधानसभा से इस्तीफा दे दिया. विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार को भेजे गए कन्नड़ भाषा में हाथ से लिखे पत्र में जरकीहोली ने शिकायत की कि उनकी पार्टी ने पिछले साल मंत्रिमंडल से उन्हें बाहर कर उनकी वरिष्ठता को 'अनदेखा' किया.

उन्होंने कहा, 'मैंने गोकक विधानसभा सीट से पार्टी और गठबंधन की सरकार द्वारा नजरअंदाज किए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है.'

इससे कुछ देर पहले ही, राज्य सरकार द्वारा 3,667 एकड़ भूमि को जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड को बेचने के फैसले से नाराज चल रहे कर्नाटक कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह ने सोमवार को राज्य के उत्तर पश्चिमी बेल्लारी जिले में विजयनगर विधानसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया था.

उन्होंने पत्रकारों से कहा, 'मैं गठबंधन सरकार द्वारा जिंदल स्टील कंपनी को जमीन बेचने के फैसले से नाखुश हूं. इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र राज्य विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार के आवास पर जाकर उन्हें सौंप दिया है.'

इसे भी पढ़ें:'मोदी है तो मुमकिन है', राज्यसभा में TMC और SP करेगी जम्‍मू-कश्‍मीर आरक्षण विधेयक का समर्थन

ऐसा माना जा रहा है कि आनंद सिंह और रमेश जरकीहोली बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो कुमारस्वामी सरकार पर खतरा मंडरा सकता है. 

बता दें कि कांग्रेस विधायक रमेश जारकीहोली करोड़ों रुपए के कर्ज में डूबे हुए हैं. राज्य के कई बैंकों ने उन्हें 10 दिन के अंदर कर्ज चुकाने के नोटिस जारी किए हैं. नोटिस में चेतावनी दी गई है कि निर्धारित अवधि में कर्ज नहीं चुकाने पर उनकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी. हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि रमेश जारकीहोली ने इस्तीफा क्यों दिया है. 

First Published: Jul 01, 2019 04:18:04 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो