logo-image

मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर कांग्रेस नेताओं की बैठक, राज्यों में ज्यादा सीटें मांगने पर जोर

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 40 सीटें, बिहार में 25 सीटें तो मध्यप्रदेश में 20 सीटों पर पार्टी दावेदारी ठोक सकती है. वहीं, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस 6 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है,

Updated on: 05 Jan 2024, 05:56 AM

नई दिल्ली:

इंडिया ब्लॉक की 6 जनवरी को बैठक होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर आज पार्टी नेताओं की बैठक चल रही है. बैठक में राज्यों में सीट अधिक से अधिक सीट लेने पर चर्चा हो रही है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस अलग-अलग राज्यों में अधिक से अधिक सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारने का मन बना रखी है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेस 40 सीटें, बिहार में 25 सीटें तो मध्यप्रदेश में 20 सीटों पर पार्टी दावेदारी ठोक सकती है. वहीं, पश्चिम बंगाल में कांग्रेस 6 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है, हालांकि, बंगाल में ममता बनर्जी ज्यादा सीट देने के मूड में नजर नहीं आ रही है. ममता बनर्जी का साफ कहना है कि राज्य में गठबंधन के तहत अगर कांग्रेस चुनाव लड़ेगी तो उसे 2 सीटें दी जाएगी.

अधीर रंजन चौधरी ने ममता पर साधा निशाना

हालांकि, ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी की ओर से दिए गए फॉर्मूले पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने आपत्ति जताई. अधीर रंजन चौधरी ने तीखे तेवर अपनाते हुए कहा कि ममता बनर्जी से कौन भीख मांग रहा है. हमने तो उनसे भीग नहीं मांगा था. अधीर रंजन ने साफ कहा कि ममता बनर्जी नहीं चाहती कि इंडिया गठबंधन सफल हो. वह तो पीएम मोदी के लिए काम कर रही है. 

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने भारत न्याय यात्रा का बदला नाम, जानें नया नाम और रूटमैप

उद्धव ठाकरे ने विपक्षी नेताओं से की बात
बता दें कि शनिवार को इंडिया गठबंधन की बैठक होने की संभावना है. इससे पहले गुरुवार को शिवसेना यूटीबी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने इंडिया गठबंधन के सहयोगियों से फोन पर बात की. उद्धव ठाकरे ने सबसे पहले ममता बनर्जी को फोन लगाया. उसके बाद कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से चर्चा की. ठाकरे ने अरविंद केजरीवाल से भी बात की. सूत्रों की मानें उद्धव ठाकरे ने सभी विपक्षी नेताओं से गठबंधन के संयोजक बनाने के नाम पर भी चर्चा की है.