logo-image

पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल गए कांग्रेस नेता पर मिल नहीं पाए, जानें क्‍यों?

कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज शुक्रवार को तिहाड़ जेल में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से मिलने गया, लेकिन मिल नहीं पाया.

Updated on: 06 Sep 2019, 03:45 PM

नई दिल्‍ली:

कांग्रेस नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज शुक्रवार को तिहाड़ जेल में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम से मिलने गया, लेकिन मिल नहीं पाया. बताया जा रहा है कि समय पूरा न हो पाने के चलते ये कांग्रेस नेता पी चिदंबरम से मिल नहीं पाए. प्रतिनिधिमंडल में मुकुल वासनिक, पीसी चाको, मणिक्कम टैगोर, अविनाश पांडे और अन्य नेता शामिल थे. इससे पहले गुरुवार को INX Media Case में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई कोर्ट ने 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके पहले सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की कस्टडी में पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था. गुरुवार शाम को ही पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेज दिया गया था.

पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को सीबीआई ने राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां चिदंबरम के वकील कपिल सिब्बल ने कहा था कि उनके मुवक्किल ईडी के सामने सरेंडर करने को तैयार हैं. कपिल सिब्‍बल ने यह भी कहा कि उनके मुवक्किल को न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए. सिब्बल ने कोर्ट से कहा, 'जहां तक सीबीआई की बात है तो पी. चिदंबरम न्यायिक हिरासत में क्यों भेजा जाना चाहिए? सीबीआई ने सभी सवाल पूछ लिए हैं. चिदंबरम ईडी की कस्टडी में जाना चाहते हैं उन्हें न्यायिक हिरासत में नहीं भेजा जाना चाहिए.'

यह भी पढ़ें : ताबड़तोड़ ट्वीट को लेकर शेहला राशिद के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज

न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के बाद जब पी चिदंबरम से पत्रकारों ने पूछा कि न्यायिक हिरासत पर भेजे जाने को लेकर उनका क्या कहना है? तो पी चिदंबरम ने कहा कि मुझे सिर्फ अर्थव्यवस्था को लेकर चिंता है. दूसरी ओर, उनके बेटे कार्ति चिदंबरम ने पिता के तिहाड़ जेल भेजे जाने पर कहा कि ऐसे ही हालात से मैं पिछले साल गुजरा हूं. मैं उम्मीद करता हूं कि मेरे पिता जल्द बाहर आएंगे. उन्होंने आगे कहा कि 11 सालों बाद अभी तक चार्जशीट दायर नहीं हुई है.