logo-image

हरियाणा के झज्जर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दीपक पूनिया के गांव में पहलवानों से की मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार सुबह हरियाणा के झज्जर में पहलवान दीपक पूनिया के गांव पहुंचे. जहां उन्होंने पहलवानों से मुलाकात की.

Updated on: 27 Dec 2023, 08:59 AM

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार की सुबह अचानक से हरियाणा के झज्जर पहुंच गए. जहां उन्होंने पहलवानों से मुलाकात की. राहुल गांधी पहलवानों के बीच ऐसे समय में पहुंचे हैं जब भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के नए प्रमुख और खेल मंत्रालय द्वारा महासंघ की नवनिर्वाचित संस्था को निलंबित की चर्चा हो रही है और WFI के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवान लगातार कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं. इस बीच राहुत गांधी पहलवान दीपक पूनिया के गांव पहुंचे.

ये भी पढ़ें: Earthquake in Assam: भूकंप के तेज झटकों से कांपा असम का तेजपुर, इतनी तीव्रता से कांपी धरती

जहां उन्होंने पहलवानों से मुलाकात की और अखाड़े में भी भ्रमण किया. दीपक पूनिया ने 2022 में हुए बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था. वह झज्जर के छारा गांव के रहने वाले हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने छारा गांव में ही पहलवानों से मुलाकात की. राहुल गांधी ने वीरेंद्र अखाड़े में तमाम पहलवानों से बातचीत की. इसी अखाड़े से दीपक पूनिया और बजरंग पुनिया ने कुश्ती की शुरूआत की थी.

बता दें कि भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने की महिला पहलवान लगातार मांग कर रही हैं. लेकिन जब बृजभूषण के करीबी संजय सिंह को फेडरेशन का नया अध्यक्ष बनाया गया तो पहलवानों ने इसका भारी विरोध किया. उसके बाद साक्षी मलिक ने कुश्ती छोड़ने का ऐलान कर दिया.

वहीं पहलवान बजरंग पूनिया ने अपना पद्मश्री पीएम आवास के सामने छोड़ दिया, जबकि विनेश फोगाट ने अपना अर्जुन अवार्ड और मेजर ध्यानचंद खेल पुरस्कार छोड़ने की घोषणा कर दी. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहलवानों के बीच पहुंच गए. जिसे एक राजनीतिक स्टंट माना जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Israeli Embassy Blast: इजरायली दूतावास के बाहर ब्लास्ट, पुलिस के हाथ लगी चिट्ठी, CCTV में दिखे संदिग्ध