logo-image

पी चिदंबरम ने कहा, CBI मुझे वही फाइल बार-बार दिखा रही

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि उन्हें वही फाइलें बार-बार दिखाई जा रही हैं.

Updated on: 30 Aug 2019, 10:06 PM

नई दिल्ली:

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने शुक्रवार को दिल्ली की एक अदालत को बताया कि उन्हें वही फाइलें बार-बार दिखाई जा रही हैं और जांच एजेंसी ने मनी ट्रेल से संबंधित कोई भी दस्तावेज पेश नहीं किया है. पी चिदंबरम ने विशेष सीबीआई न्यायाधीश अजय कुमार कुहार के सामने शुक्रवार को कहा, वे लगातार मुझे तीन फाइलें दिखा रहे हैं. आज भी वही फाइलें मुझे बार-बार ढाई घंटे से अधिक समय तक दिखाई गईं.

यह भी पढ़ेंःVideo: पाकिस्‍तान के कराची में रईसी की निशानी है शेर पालना, घर में बेरोक-टोक घूमते हैं जंगल के राजा

अदालत ने आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की सीबीआई हिरासत दो सितंबर तक बढ़ा दी है. पी चिदंबरम के वकील दयान कृष्णन ने अदालत को बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही जांच के तरीके से उनके मुवक्किल को काफी दिक्कतें आ रही हैं. कृष्णन ने कहा, हमारे पास जांच के तरीके से संबंधित गंभीर मुद्दे हैं. अब तक की जांच में उन्होंने शेल कंपनियों, मनी ट्रेल या जांच से जुड़ी किसी भी चीज से संबंधित कोई दस्तावेज पेश नहीं किया है, बल्कि वे उन्हें एक ही फाइल 20 बार दिखा चुके हैं.

सीबीआई की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल केएम नटराजन ने इन दावों का जवाब दिया. नटराजन ने कहा, हम उनसे रोजाना 8-10 घंटे पूछताछ कर रहे हैं. देखें कि कितने गवाहों का सामना हुआ है. हमें उनकी हिरासत की जरूरत है, क्योंकि जांच अभी पूरी नहीं हुई है. हमें उन दस्तावेजों के साथ उनके सामने आना है जोकि इस मामले में काफी बड़े सबूत हैं.

यह भी पढ़ेंःराहुल गांधी ने कहा- प्रिय मोदी, केरल में एक बड़ी बाढ़ आई, इस समय यात्रा करते तो...

सीबीआई ने पी चिदंबरम पर 2017 में वित्तीय अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए एक मामला दर्ज किया था. उन पर 2007 में आईएनएक्स मीडिया को दिए गए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी में अनियमितता बरतने का आरोप है. उस समय चिदंबरम केंद्रीय वित्तमंत्री थे. सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के अलावा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी उनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया है.