logo-image

जम्मू-कश्मीर के दौरे से लौटे गुलाम नबी आजाद ने बताई वहां की स्थिति, कही ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे से लौटने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की है.

Updated on: 30 Sep 2019, 05:27 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे से लौटने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) ने प्रेस क्रॉन्फ्रेंस की है. उन्होंने कहा, जो लोग मुझसे मिलने आना चाहते थे उन्होंने मैसेज भेजकर कहा है कि नहीं आ सकते हैं, क्योंकि बाद में उन्हें परेशान किया जाएगा. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में विभाजित होने के बाद दूसरी बार गुलाम नबी आजाद वहां के दौरे पर गए हैं.

यह भी पढ़ेंःतिहाड़ जेल में बंद पी चिदंबरम को जमानत देने से दिल्‍ली हाई कोर्ट का इनकार

कांग्रेस के वरिष्ठ गुलाम नबी आजाद ने कहा, दौरे के बाद जम्मू-कश्मीर की स्थिति जानने के लिए जो लोग मुझसे मिलने आना चाहते थे अब उन्होंने मैसेज भेजकर कहा कि नहीं आ सकते क्योंकि बाद में उन्हें परेशान किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा, मेरी पूरी वीडियोग्राफी हुई. मैं विसिटर्स के नाम नहीं बताऊंगा, क्योंकि उनको बाद में परेशान किया जाएगा. कोर्ट को बताऊंगा.

यह भी पढ़ेंःमोदी के प्रतिद्वंद्वी रहे ये शख्स अब मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव, जानें कहां से ठोकेंगे ताल

आजाद ने आगे कहा, जम्मू में व्यापार जीरो है. पहले 300 ट्रक चलते थे अब 50. पहले 100 फ्यूल ट्रक कश्मीर जाते थे अब सिर्फ 2 जाते हैं. 15 जगह जाने की इजाजत मांगी थी सिर्फ 2 जगह जाने की मंजूरी मिली वो भी देरी से. उन्होंने आगे कहा, जम्मू-कश्मीर में खौफ और डर का माहौल है. लोकल एडमिनिस्ट्रेशन को धमकाया जा रहा है. मेरी मांग है कि जो लेबर हैं उनको 6 महीने का राशन दिया जाए. केंद्र सरकार ने वहां की हालत ऐसी बनाई है.