logo-image

देश में अंधेर नगरी चौपट राजा जैसा माहौल- सोनिया गांधी

Sonia Gandhi ने केंद्र की एनडीए सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि इस समय देश की हालत काफी गंभीर हो गई है.

Updated on: 14 Dec 2019, 02:30 PM

highlights

भारत बचाओ रैली में सीनियर कांग्रेस लीडर और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीजेपी पर तीखा वार किया है.

Sonia Gandhi ने केंद्र की एनडीए सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि इस समय देश की हालत काफी गंभीर हो गई है. 

उन्होंने आगे कहा कि आज वही वक्त आ गया है कि देश को बचाना है तो हमें कठोर संघर्ष करना होगा.

नई दिल्‍ली:

आज दिल्ली (Delhi) के रामलीला मैदान (Ramlila Maidan) में हुए कांग्रेस (congress) की भारत बचाओ रैली (Bharat Bachao Rally) में सीनियर कांग्रेस लीडर और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congree Intrim President Sonia Gandhi) ने बीजेपी पर तीखा वार किया है. Sonia Gandhi ने केंद्र की एनडीए सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा है कि इस समय देश की हालत काफी गंभीर हो गई है. उन्होंने कहा कि हमारी यानी कि देश के नागरिकों की ये नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि अब घरों से बाहर निकलें और इसके खिलाफ आंदोलन करें. इसी के साथ उन्होंने एक बड़ी बात बोली की देश में इस समय अंधेर नगरी, चौपट राजा जैसा माहौल बना है. 

उन्होंने आगे कहा कि आज वही वक्त आ गया है कि देश को बचाना है तो हमें कठोर संघर्ष करना होगा. कांग्रेस लीडर सोनिया गांधी ने कहा कि देश में ऐसा वक्त चल रहा है जब युवाओं की लगी लगाई नौकरियां छूट जा रही हैं.

यह भी पढ़ें: कांग्रेसवाला बब्बर शेर होता है, 'मैं राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हूं, नहीं मागूंगा माफी'

उन्होंने कहा कि देश को अब इस पार या उस पार का फैसला लेना पड़ता है. उन्होंने कहा कि देश कोे बचाना है तो हमें इस परिस्थिति का सामना करना पड़ेगा. देश के सामने, युवाओं के सामने अंधेरा ही अंधेरा है. बीजेपी पर वार करते हुए उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाता को बीजेपी सरकार में ठीक समय पर बीज भी नहीं मिल पाते. सोनिया गांधी जी ने कहा कि बैंकों से कर्ज लेकर चालू किए गए छोटे कारोबारियों का काम ठप्प हो गया है और उन व्यापारियों, कर्जदारों के पास आत्महत्या ही अंतिम रास्ता होता है.

यह भी पढ़ें: भारत बचाओ रैली में प्रियंका गांधी बोलीं, मोदी है तो मुमकिन है...

सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार से पूछा है कि हमारी नवरत्न कंपनियां क्यों बेची जा रही हैं और किनको बेची जा रही हैं? सोनिया गांधी ने शाह-मोदी की जोड़ी पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि मोदी-शाह की नीतियों की वजह से देश का संविधान तार-तार हो रहा है. इसी के साथ उन्होंने कहा कि संकीर्ण एजेंडा है कि लोगो को लड़वाओ और असल मुद्दे से लोगों को भड़काओ, यही बीजेपी की नीति है.