logo-image

'कर्नाटक में हो सकता है महाराष्ट्र जैसा हाल', जेडीएस नेता कुमारस्वामी बोले- गिर सकती है कांग्रेस सरकार

HD Kumaraswamy: कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि ये मंत्री 50 से 60 विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए वे बीजेपी नेताओं से बातचीत कर रहे हैं.

Updated on: 11 Dec 2023, 06:16 AM

highlights

  •  कर्नाटक में गिर सकती है कांग्रेस सरकार
  • पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने किया दावा
  • बीजेपी में शामिल हो सकते हैं 50-60 विधायक

नई दिल्ली:

HD Kumaraswamy: जनता दल (सेक्युलर) नेता एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार कभी भी गिर सकती है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है और राज्य में कांग्रेस का हाल महाराष्ट्र जैसा हो सकता है. कुमारस्वामी ने दावा किया कि सत्तारूढ़ कांग्रेस के एक 'प्रभावशाली मंत्री' बीजेपी में शामिल हो सकते हैं उन्होंने ये भी कहा कि वह केंद्र द्वारा उनके खिलाफ दायर 'मामलों' से बचना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: Dheeraj Sahu के ठिकानों से बरामद 353 करोड़ कैश! भाजपा का आरोप... राहुल गांधी का दोस्त है साहू

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने दावा किया कि ये मंत्री 50 से 60 विधायकों के साथ कांग्रेस पार्टी छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसके लिए वे बीजेपी नेताओं से बातचीत कर रहे हैं. ये बात उन्होंने रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए कही. पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि, "कांग्रेस सरकार में सब कुछ ठीक नहीं है. मुझे नहीं पता कि यह सरकार कब जाएगी. एक प्रभावशाली मंत्री अपने खिलाफ मामलों से बचने के लिए बेताब है."

ये भी पढ़ें: MP New CM: मध्य प्रदेश में बीजेपी विधायक दल की बैठक कल, सीएम के नाम की हो सकती है घोषणा

महाराष्ट्र जैसा हो सकता है कर्नाटक में हाल

जनता दल सेक्युलर (JDS) के प्रदेश अध्यक्ष कुमारस्वामी ने भविष्यवाणी की कि कर्नाटक में किसी भी समय महाराष्ट्र जैसा कुछ भी हो सकता है. उन्होंने कहा, मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए कुछ भी हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र ने उनके खिलाफ ऐसे मामले दर्ज किए हैं जिनमें 'बचने' की कोई संभावना नहीं है. हालांकि नेता का नाम पूछने पर कुमारस्वामी ने कहा कि छोटे नेताओं से ऐसे 'साहसी' काम की उम्मीद नहीं की जा सकती और उन्होंने कहा कि केवल 'प्रभावशाली लोग' ही ऐसा काम कर सकते हैं. कुमारस्वामी ने कहा कि कर्नाटक में किसी भी समय 'महाराष्ट्र जैसा कुछ' हो सकता है. उन्होंने कहा, ''मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए कुछ भी हो सकता है.''

ये भी पढ़ें: IND vs SA 1st T20 : बारिश की भेंट चढ़ा भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका पहला टी20, बिना टॉस के रद्द हुआ मैच

बता दें कि तीन सप्ताह पहले ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कुमारस्वामी पर निशाना साधते हुए कहा था कि अगर यह साबित हो जाए कि उन्होंने सरकारी अधिकारियों के एक भी ट्रांसफर मामले में पैसे लिए हैं, तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे. कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि इस तरह नकद हस्तांतरण कुमारस्वामी के कार्यकाल के दौरान हुआ. उन्होंने कहा कि, "मैंने आपसे कहा है कि आप इसके (कुमारस्वामी के आरोपों) के बारे में न पूछें. क्या मैंने पहले ही इसका जवाब नहीं दिया है? उन्हें ट्वीट करने दीजिए। वह इस बारे में बोल रहे हैं कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान क्या किया था."