BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाने का मुद्दा अदालत ले जा सकती है कांग्रेस

IANS  |   Updated On : November 09, 2019 08:32:46 AM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली :  

गांधी परिवार की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) को हटाए जाने के केंद्र सरकार के फैसले से क्षुब्ध कांग्रेस ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर 'कुटिल व प्रतिशोध की राजनीति' करने का आरोप लगाया. सूत्रों का कहना है कि पार्टी इस मुद्दे को अदालत में ले जा सकती है. पार्टी नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, "हम देखेंगे कि इस पर क्या किया जा सकता है." कांग्रेस का कहना है कि एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने की अफवाह एक माह पहले फैलाई गई थी. इस पर संज्ञान लेते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कैबिनेट सचिव सचिव राजीव गौबा को 4 नवंबर को पत्र लिखा था.

यह भी पढ़ेंः गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेने के फैसले पर सुरक्षा अधिकारी ने किया चौकाने वाला फैसला

पूर्व प्रधानमंत्री ने पत्र में कहा था कि "एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने जैसी सुरक्षा संबंधी संवेदनशील जानकारी दैनिक अखबारों व टेलीविजन सहित मीडिया को लीक किया जाना सरकार के तहत सुरक्षा में सीधा सेंधमारी है." पत्र में वर्ष 1992 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या मामले पर न्यायमूर्ति जे.एस.वर्मा की रिपोर्ट का हवाला दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः गांधी परिवार की SPG सुरक्षा वापस लेने के फैसले को सीएम गहलोत ने बताया गलत

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता सुरजेवाला ने शुक्रवार को कहा कि राहुल गांधी को अल कायदा, खालिस्तानी आतंकी संगठनों और नक्सलियों से धमकी मिली है. उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि मोदी सरकार ने एसपीजी को विदेश दौरों के दौरान गांधी परिवार के साथ रहने की सलाह दी थी और अब यू-टर्न ले लिया है. उन्होंने कहा कि भाजपा आरोप लगा रही है कि गांधी परिवार एसपीजी का प्रोटोकॉल तोड़ता रहा है, जबकि सच्चाई यह है कि प्रधानमंत्री मोदी खुद खुली कार में घूमकर प्रोटोकॉल तोड़ते रहे हैं.

First Published: Nov 09, 2019 08:22:31 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो