BREAKING NEWS
  • महिला सुरक्षा को लेकर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, रेप से जुड़े मामले में 2 महीने में मिलें न्याय- Read More »

'संसदीय समिति में आतंकी! भगवान राम भी देश नहीं बचा सकते', साध्‍वी प्रज्ञा को लेकर भड़की कांग्रेस

आईएएनएस  |   Updated On : November 21, 2019 01:28:52 PM
'सुरक्षा की समिति में आतंकी'! साध्‍वी प्रज्ञा को लेकर भड़की कांग्रेस

'सुरक्षा की समिति में आतंकी'! साध्‍वी प्रज्ञा को लेकर भड़की कांग्रेस (Photo Credit : File Photo )

भोपाल:  

'इसे दुर्भाग्य कहा जाएगा कि जिस सरकार के जिम्मे देश की आंतरिक सुरक्षा (Internal Security) है, उस सुरक्षा समिति के अध्यक्ष स्वयं रक्षामंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) हैं, उसमें सांसद के नाते एक महिला आतंकवादी प्रज्ञा सिंह (Sadhwi Pragya Singh Thakur) को शामिल किया गया है. इससे शर्मनाक हादसा और क्या हो सकता है. एक आतंकवादी आंतरिक सुरक्षा के मामलों की समिति में शामिल हो, अब तो मैं सोचता हूं कि भगवान राम (Lord Ram) भी इस देश की रक्षा नहीं कर पाएंगे.' भोपाल की सांसद और मालेगांव बम विस्फोट (Malegaon Bomb Blast) मामले की आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय (Defence Ministry) की संसदीय सलाहकार समिति (Parliamentary Advisory Committee) का सदस्य बनाए जाने पर कांग्रेस नेता केके मिश्रा (Congress Leader KK Mishra) ने यह तंज कसा.

यह भी पढ़ें : इमरान खान का बदला'पुर', मसूद अजहर को वैश्‍विक आतंकी घोषित कराने का ऐसे बदला लेगा पाकिस्‍तान

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी महात्मा गांधी की विचारधारा की बात करते हैं, वहीं प्रज्ञा ठाकुर को संसदीय सलाहकार समिति का सदस्य बनाते हैं. ये उनकी दोहरी मानसिकता को दर्शाता है.

कांग्रेस के एक अन्य प्रवक्ता अजय यादव ने कहा, "देश में भाजपा की सरकार बनने के बाद रक्षा मामलों में कई तरह की नाकामियां सामने आई हैं. अब इन कमियों को दूर करने के लिए बनाई गई समिति में एक महिला (प्रज्ञा सिंह), जो मारक शक्तियों की जानकार है, उसे शामिल किया जाना आश्चर्यजनक है."

इससे पहले गुरुवार सुबह ही मालेगांव बम ब्‍लास्‍ट केस की आरोपी सांसद साध्‍वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की संसदीय सलाहकार समिति में शामिल किया गया था. समिति की अध्‍यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे.

यह भी पढ़ें : जेएनयू छात्रों (JNUSI) को मिला दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय (DUSU) के छात्रों का साथ

इससे पहले सितंबर में गठित संसदीय समितियों में भी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अहम जिम्‍मेदारी दी गई थी. भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रेलवे पर बनी कमेटी का सदस्य नियुक्त किया गया था. कमेटी की अध्यक्षता बीजेपी सांसद राधामोहन सिंह के जिम्‍मे है. ऐसा तब हुआ है, जब पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादास्‍पद बयान को लेकर कहा था कि वे उन्‍हें कभी माफ नहीं करेंगे.

First Published: Nov 21, 2019 01:12:54 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो