logo-image

पंजाबः सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद सनी देओल ने गुरदासपुर हादसा पर जताया दुख, कहीं ये बात

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बटाला की एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लॉस्ट हो गया है, जिससे 19 लोगों की मौत हो गई है.

Updated on: 04 Sep 2019, 08:19 PM

नई दिल्ली:

पंजाब के गुरदासपुर जिले में बटाला की एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लॉस्ट हो गया है, जिससे 19 लोगों की मौत हो गई है. इस धमाके में कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं, जिससे हादसे में मृतकों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है. आपको बता दें कि बटाला में पटाखा फैक्ट्रियों की 2 इमारतों में धमाके की वजह से आग लग गई. इन दोनों इमारतों में अभी भी 50 से ज्यादा लोग फंसे हुए हैं. इस हादसे को लेकर पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंद सिंह और गुरदासपुर के सांसद सनी देओल ने दुख जताया है.

यह भी पढ़ेंःपीवी सिंधु की हो रही चौतरफा तारीफ, कोच किम जी ह्यून ने प्रशंसा में कही ये बड़ी बात

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आगजनी पर दुख जाता है.उन्होंने कहा, बटाला में राहत और बचाव कार्यों के लिए डीसी और एसएसपी की ओर से अभियान जारी है. इसके बाद सीएम ने मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. साथ ही उन्होंने मुआवजे की भी घोषणा की है. उन्होंने कहा, मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये, घायलों को 50-50 हजार रुपये और मामलू रूप से घायलों को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे.

वहीं, गुरदासपुर के सांसद और अभिनेता सनी देओल ने कहा, बटाला की पटाखा फैक्ट्री में लगी आग से जानमाल के नुकसान के बारे में जानकार बहुत दुःख हुआ. जिला उपायुक्त से बात की, जिला प्रशासन व राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया दल की टीम मौके पर कार्यरत है.

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने भी गुरदासपुर हादसे को लेकर दुख जताया है. उन्होंने कहा, बटाला पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों के साथ मेरी सहानुभूति है. मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं.

यह भी पढ़ेंःपंजाब: गुरदासपुर की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 19 लोगों की मौत; CM ने जताया दुख

बता दें कि यह धमाका दोपहर लगभग 4 बजे के आस-पास हुआ था. पटाखा फैक्ट्री में धमाके के बाद स्थानीय प्रशासन घटनास्थल पर पहुंच चुका है, जहां पुलिसकर्मी भी बड़ी तादाद में पहुंचे हैं. हादसे में घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया जा रहा है. आग लगने की खबर सुनते ही घटनास्थल पर दमकल की कई गाड़ियां और बिजली कर्मी भी वहां पहुंच गए हैं. पूरे मामले में बचाव टीम लगातार फंसे हुए लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है.