BREAKING NEWS
  • Shree Krishna Janmashtami 2019: भारत के अलावा इन 5 देशों में भी धूमधाम से मनाई जाती है जनमाष्टमी- Read More »
  • ​​​​​Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा, फटाफट जानिए नए रेट- Read More »
  • गजब : इस भारतीय बल्‍लेबाज ने 39 गेंदों में जड़ दिया शतक, 15 रन देकर आठ विकेट- Read More »

Monsoon Updates: राजधानी दिल्ली में छाए बादल, अगले 24 घंटों में हो सकती है भारी बारिश

News State bureau  |   Updated On : July 09, 2019 01:50 PM

नई दिल्ली:  

राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में मंगलवार सुबह बादल छाने के साथ कुछ इलाकों में बूंदाबांदी हुई. क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है. तापमान में हालांकि गिरावट दर्ज की गई, लेकिन मंगलवार सुबह आद्र्रता 68 फीसदी रही. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के एक अधिकारी ने कहा कि मंगलवार को दिल्ली में हल्की बारिश होने की संभावना है और आसमान में बादल छाए रहेंगे.

मंगलवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. वहीं, सोमवार को पारा 28 और 36.7 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. मौसम की जानकारी देने वाली निजी स्काईमेट के अनुसार, मंगलवार को मुंबई, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है.

और पढ़ें: Ind vs NZ: अगर मैच के दौरान बारिश हुई तो भी इस नियम से फाइनल में पहुंच जाएगी टीम इंडिया

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली और इससे सटे तमाम इलाकों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश की सभावना जताई है. जिसेक बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को एडवाइजरी जारी की है कि मंगलवार को बारिश हो सकती है.

मध्य प्रदेश में बदली छाई, गर्मी से राहत

मध्य प्रदेश की राजधानी सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मंगलवार की सुबह से बदली छाई हुई है, वहीं हवाओं के चलने से मौसम राहत देने वाला है. राज्य में मानसून की सक्रियता ने मौसम को सुहावना बना दिया है, आसमान में बदली छाई है और हवाएं चल रही है. बीते कुछ दिनों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट भी आई है और गर्मी का असर कम है, मगर बारिश का दौर कमजोर पड़ते ही कई स्थानों पर उमस बढ़ जाती है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आगामी 24 घंटों में राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है.

मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 24.4 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 22.6 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का 30.6 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 34 डिग्री सेल्सियस और जबलपुर का 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.

बिहार में बारिश से लुढ़का पारा

बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में रविवार से रुक-रुककर हो रही बारिश मंगलवार को भी जारी है. इस बीच पटना में सोमवार की तुलना में मंगलवार को तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की गई है. पटना का मंगलवार को न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, मंगलवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 26.3 डिग्री सेल्सियस, गया का 25.6 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया का 26.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

और पढ़ें: देहरादून में भारी बारिश, नदियों का जल स्तर बढ़ा, प्रशासन की ये है तैयारी

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में छिटपुट बारिश होने के आसार हैं. इस दौरान कुछ क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश की उम्मीद जताई जा रही है.

सोमवार को पटना का अधिकतम तापमान 28़.8 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मंगलवार को पटना का अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. पिछले 24 घंटे के दौरान पटना में 49.70 तथा पूर्णिया में 34.60 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है.

(आईएनएस इनपुट के साथ)

First Published: Tuesday, July 09, 2019 01:23:40 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Monsoon Updates, Weather, Rains, Ims, Delhi,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो