logo-image

आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को CID ने किया गिफ्तार, भ्रष्टाचार के मामले में हुई कार्रवाई

Chandrababu Naidu Arrested: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और तेलगू देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू को सीआईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. पूर्व सीएम पर ये कार्रवाई 2021 में दर्ज भ्रष्टाचार के मामले में की गई है.

Updated on: 09 Sep 2023, 08:40 AM

highlights

  • आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू गिरफ्तार
  • CID ने नांदयाल से की पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी
  • 2021 में दर्ज हुए भ्रष्टाचार के आरोप में हुई कार्रवाई

New Delhi:

Chandrababu Naidu Arrested: आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं. दरअसल, आपराधिक जांच विभाग (CID) ने शनिवार को तेलुगु देशम पार्टी (TDP) प्रमुख और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया. उसके कुछ देर बार ही सीआईडी ने उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया. इसके साथ ही आंध्र प्रदेश पुलिस ने उनके बेटे नारा लोकेश को भी हिरासत में लिया है. पुलिस ने उन्हें पूर्वी गोदावरी जिले से हिरासत में लिया है. बता दें कि आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू के खिलाफ 2021 में भ्रष्टचार का मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद से ही आपराधिक जांच विभाग उनपर लगे आरोपों की जांच कर रहा था. इस बीच 9 सितंबर 2023 को सीआईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के बाद उनके वकील ने कहा कि, "उच्च रक्तचाप और मधुमेह का पता चलने के बाद सीआईडी ​​चंद्रबाबू को मेडिकल जांच के लिए ले गई है. हम जमानत के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटा रहे हैं."

ये भी पढ़ें: Weather Update: बारिश के बाद सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम, उमसभरी गर्मी से मिली राहत, कल भी बरसेंगे बदरा

सुबह 3 बजे नायडू को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस

बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम नायडू को नांदयाल से शनिवार तड़के उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वे शहर के आरके फंक्शन हाल स्थित अपने कैंप में आराम कर रहे थे. उनकी गिरफ्तारी के लिए नांदयाल रेंज के डीआईजी रघुरामी रेड्डी और सीआईडी के नेतृत्व में भारी पुलिस फोर्स पहुंचा था. जानकारी के मुताबिक, सीआईडी और पुलिस की टीम नायडू को गिरफ्तार करने तड़के 3 बजे ही पहुंच गई थी, लेकिन पूर्व सीएम की सुरक्षा में तैनात विशेष सुरक्षा बल ने उन्हें रोक दिया, उन्होंने पुलिस से कहा कि नियम के मुताबिक वे सुबह 5.30 बजे से पहले किसी को नायडू के पास नहीं जाने देंगे. उसके बाद सुबह 6 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

ये भी पढ़ें: Weather Update: बारिश के बाद सुहाना हुआ दिल्ली का मौसम, उमसभरी गर्मी से मिली राहत, कल भी बरसेंगे बदरा