logo-image

Chandrayaan-3: चांद पर चलता दिखा शख्स? इस तरह से दिखाई सड़कों की दुर्दशा  

Chandrayaan-3: वर्ष 2019  में बेंगलुरु की सड़कों की दुर्दशा को दिखाने के मकसद से यह वीडियो तैयार किया था. 

Updated on: 30 Aug 2023, 09:07 PM

नई दिल्ली:

चांद के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान-3 (Chandrayaan-3) की सफल लैंडिंग के बाद से दुनिया भर की नजरें इसरो (ISRO)  के सूर्य मिशन Aditya L-1 पर टिकी हुई हैं. देश के तमाम लोगों का प्यार मिल रहा है. सोशल मीडिया पर कई तरह के पोस्ट आ रहे हैं. इस कड़ी  में में सोशल मीडिया साइट एक्स पर वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स चांद की सतह पर चलते हुए दिखाया गया है. एक्स पर शेयर इस वीडियो ने कई लोगों का ध्यान खींचा है. हालांकि यह वीडियो नया नही है. इस वीडियो में दिख रहा शख्स का नाम बादल नंजुंदस्वामी है. वह एक स्ट्रीट कलाकार है. उसने वर्ष 2019  में बेंगलुरु की सड़कों की दुर्दशा को दिखाने के मकसद से यह वीडियो तैयार किया था. 

 

इस वीडियो में वह किसी अंतरिक्ष यात्री की तरह स्पेससूट पहने हुए है.  यह गड्ढों से भरी शहर की एक सड़क पर चलता देखा जा सकता है. ऐसा लग रहा है कि मानों वह चांद की सतह पर चल रहा है. उन्होंने इस पोस्ट को बेंगलुरु नगर निगम और शहर के मेयर को भी टैग किया है. 

विक्रम लैंडर की तस्वीर जारी की

इस बीच चंद्रचान-3 मिशन के ‘प्रज्ञान’ रोवर ने बुधवार को ‘विक्रम’ लैंडर की एक तस्वीर को खींचा. भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा शेयर की गई ये तस्वीर रोवर पर लगे नेविगेशन कैमरा (नैवकैम) से ली गई है. इसरो ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि ‘स्माइल प्लीज. प्रज्ञान रोवर ने आज सुबह विक्रम लैंडर की तस्वीर जारी की है.’