logo-image

मोदी सरकार ने घटाई लालू प्रसाद यादव, सतीश चंद्र मिश्रा और संगीत सोम की सुरक्षा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार ने उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की है.

Updated on: 23 Jul 2019, 03:49 PM

highlights

  • बीजेपी नेता और सांसद राजीव प्रताप रूड़ी की सुरक्षा भी घटी
  • अब इन नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान नहीं होंगे
  • चिराग पासवान को मिलेगी अब वाई श्रेणी की सुरक्षा

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देश के कई बड़े नेताओं की सुरक्षा व्‍यवस्‍था की समीक्षा की है. इसमें कुछ नेताओं की सुरक्षा घटा दी गई है. जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है, उनमें राजद अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा, बीजेपी नेता संगीत सोम और राजीव प्रताप रूड़ी शामिल हैं. अब इन नेताओं की सुरक्षा में सीआरपीएफ के जवान शामिल नहीं होंगे.

यह भी पढ़ें : सुप्रीम कोर्ट ने NRC के फाइनल ड्राफ्ट तैयार करने की सीमा बढ़ाई, केंद्र और राज्य की इस मांग को ठुकराया

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्र सरकार ने उत्‍तर प्रदेश सरकार में मंत्री सुरेश राणा, एलजेपी सांसद चिराग पासवान, पूर्व सांसद पप्पू यादव की सुरक्षा में भी कटौती की है. सुरक्षा घटाए जाने के साथ ही अब इस मामले में भी राजनीति और तेज हो सकती है. विपक्षी दल के जिन नेताओं की सुरक्षा घटाई गई है, वे इसकी मुखालफत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : हजारों लोगों का दिल्ली में घर खरीदने का सपना हुआ पूरा, DDA ने निकाला ड्रॉ, देखें पूरी लिस्ट

इनके अलावा, सारण से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी की भी सुरक्षा घटा दी गई है. इन नेताओं को केंद्रीय सूची से हटा दिया गया है. इनके साथ अब सीआरपीएफ के जवान नहीं रहेंगे. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान को भी अब वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी.