logo-image

Delhi Violence: CBSE ने उत्‍तर-पूर्वी इलाके में टाली बोर्ड परीक्षा

दिल्ली में भड़की हिंसा के कारण CBSE ने बुधवार को होने वाली बोर्ड परीक्षा टाल दी है. अभी अगली तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन जल्द ही तारीख का ऐलान हो जाएगा.

Updated on: 26 Feb 2020, 06:10 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में भड़के दंगे (Delhi Riots) के कारण CBSE ने बुधवार को होने वाली बोर्ड परीक्षा टाल दी है. अभी अगली तारीख का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन जल्द ही तारीख का ऐलान हो जाएगा. आपको बता दें कि जानकारी के मुताबिक सीबीएसई ने उत्तर पूर्वी इलाके में गुरुवार को होने वाली 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा को स्थगित कर दिया है. वहीं यह भी बताया कि परीक्षा की तिथि की घोषणा जल्द कर दी जाएगी. आपको बता दें कि दिल्ली के उत्तर पूर्वी हिस्से में दंगे भड़क गए जिसमें अब तक करीब 22 लोगों की मौत हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- Delhi Violence : HC में सुनवाई के दौरान क्या-क्या हुआ, सबकुछ जानें एक क्लिक में

हिंसा के कारण बुधवार को स्कूल बंद रहे. उत्तर-पूर्वी दिल्ली में लगातार घट रही हिंसक घटनाओं के बीच बच्चों की सुरक्षा को लेकर यह कदम उठाया गया. वहीं CBSE ने उत्तर पूर्वी इलाकों के स्कूलों में होने वाली परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया.

यह भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली दंगा को लेकर अधिकारियों की बुलाई बैठक, ये बन सकती है रणनीति

CBSE के सचिव अनुराग ठाकुर के मुताबिक उत्तर-पूर्वी दिल्ली में 86 स्कूलों में बोर्ड परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जहां परीक्षा स्थगित हुई. लेकिन अन्य इलाकों में तय कार्यक्रम के मुताबिक ही बोर्ड परीक्षा आयोजित की गई. जिन क्षेत्रों में परीक्षा स्थगित हुई उसका विवरण सीबीएसई ने वेबसाइट पर दे दिया है.